1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. pushpam priya chaudhary plurals party candidate list chinki sinha baniyapur saran bihar election 2020 avh

Bihar Election 2020: क्या सफल होगा Pushpam Priya का ये मास्टर स्ट्रोक! इस सीट से 'बाहुबली' के सामने हाउसवाइफ को दिया टिकट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुष्पम प्रिया चौधरी
पुष्पम प्रिया चौधरी
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bihar Election 2020 News Update: बिहार चुनाव 2020 में लंदन रिटर्न पुष्पम प्रिया चौधरी लगातार सुर्खियों में है. अब उनके एक फैसले ने चुनावी मतदाताओं को अचंभित कर दिया है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने एक बाहुबली के भाई के सामने अपनी पार्टी की ओर से एक हाउसवाइफ को टिकट दिया है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने बनियापुर सीट से बाहुबली केदार सिंह के सामने हाउसवाइफ चिंकी सिन्हा को टिकट दिया है. बिहार चुनाव 2020 लाइव न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

प्लूरल्स कमेटी द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए कहा गया है कि चिंकी सिन्हा सोशल एक्टिविस्ट है और वे बनियापुर से चुनाव लड़ेगी. बता दें कि इस सीट पर बाहुबली प्रभुनाथ सिंह और उनके परिवार का कब्ज़ा रहा है. वर्तमान में 2010 से ही केदार सिंह इस सीट से जीत रहे हैं.

केदार सिंह के बारे में- बाहुबली प्रभुनाथ सिंह के भाई केदार सिंह पर 3 मामले में मुकदमा दर्ज है. बीते दिनों जदयू नेता उपेंद्र प्रसाद के अंगरक्षक की हत्या के मामले में वे जेल में थे. केदार सिंह का नाम तब सुर्खियों में आया था, जब भगौड़ा के आरोप लगाकर पुलिस उनके घर पर कुर्की करने गई थी.

बनियापुर सीट का समीकरण- बनियापुर सीट सारण जिले में आती है. इस सीट पर राजपूत और भूमिहार की आबादी सबसे अधिक है. इसके अलावा 11 फीसदी अनुसूचित जाति के वोटर भी है. बनियापुर सीट पर राजद का कब्जा रहा है

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें