1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. nia and jharkhand ats raid in bsf retired arms supplier of naxalite arun singh saran home skt

Bihar News: नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाले रिटायर्ड BSF जवान के घर NIA और झारखण्ड ATS की रेड

सारण में एनआईए और झारखंड एटीएस ने आज बुधवार को नक्सलियों से सांठगांठ रखने वाले रिटायर्ड बीएसएफ जवान अरुण सिंह के घर पर छापेमारी की है. जानिये कैसे नक्सलियों को मदद करता था आरोपित...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिटायर्ड BSF जवान के घर NIA और झारखण्ड ATS की रेड
रिटायर्ड BSF जवान के घर NIA और झारखण्ड ATS की रेड
prabhat khabar

बिहार के सारण जिले में एनआईए और झारखंड एटीएस की बड़ी कार्रवाई चल रही है जिसमें रिटायर्ड बीएसएफ जवान के आवास पर छापेमारी की जा रही है. रिटायर्ड बीएसएफ जवान अरुण सिंह पर नक्सलियों से सांठगांठ का आरोप है और उसकी गिरफ्तारी पहले ही की जा चुकी है. बुधवार को आरोपित के सोनपुर स्थित आवास पर रेड मारा गया है.

आज बुधवार को सुबह से ही आरोपित अरुण सिंह के बिहार स्थित घर पर छापेमारी की गई. अरुण सिंह पहले सेना में जवान रहा. इस दौरान उसकी पोस्टिंग झारखण्ड में रही. सेना की नौकरी से दो वर्ष पहले स्वेच्छिक अवकाश लिया था और बिहार स्थित अपने घर पर ही रह रहा था. इस बीच जांच एजेंसी को कुछ लोगों के बारे में सूचना मिली कि वो नक्सलियों को अवैध हथियार सप्लाइ करते हैं. इसमें अरुण सिंह का नाम भी उनके पास आया था.

झारखंड पुलिस की एटीएस टीम ने जांच में ये जानकारी पुष्ट कर ली थी कि अरुण सिंह नक्सलियों को हथियार सप्लाइ करता है. जिसके बाद उसे 18 नवंबर को शाहपुर से गिरफ्तार कर लिया गया था. एटीएस की टीम ने घर पर छापेामरी कर बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद किए थे. जिसमें ये खुलासा हुआ था कि वो नक्सलियों को हथियार सप्लाइ करता था.

जानकारी के अनुसार, अरुण सिंह ने फौज से रिटायरमेंट लेकर अपने घर पर ही ठेकेदारी का काम शुरू किया था. गांव के लोगों को ये भनक भी नहीं थी कि अरुण सिंह के सीधे चेहरे के पीछे इतना बड़ा शैतान छिपा हुआ है. खेती व ठेकेदारी को अपना पेशा दिखाकर अरुण सिंह नक्सलियों के लिए हथियार सप्लायर की ही भूमिका निभा रहा था. जिसका पर्दाफाश हुआ था और उसकी गिरफ्तारी की गयी थी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें