1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. lpg cylinder mess soon end in this city of bihar roadside pipe laying work started asj

बिहार के इस शहर में जल्द खत्म होगी LPG सिलेंडर की परेशानी, सड़क किनारे पाइप बिछाने का काम शुरू

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पाइप बिछाने का काम करते कर्मी
पाइप बिछाने का काम करते कर्मी
प्रभात खबर

दिघवारा. निर्माणाधीन फोरलेन के दक्षिणी छोर से गैस की सप्लाइ के लिए पाइप बिछाने का काम शुरू हो गया है, जिससे लोगों की उम्मीदें बढ़नी लगी है. पिछले कई दिनों से यह काम शुरू है और हर दिन कंपनी के कर्मी गैस की सप्लाइ के लिए पाइपों को आपस में जोड़कर शृंखला बना रहे है और यह काम तेजी से आगे बढ़ रहा है.

पाइपों को आपस में जोड़ने के बाद इसे जमीन के दो फुट अंदर गाड़ा जायेगा, फिर इसी पाइप लाइन से गैस की सप्लाइ की जायेगी और उपभोक्ताओं को पाइपलाइन के माध्यम से गैस की सप्लाइ होगी. गैस के लिए उपभोक्ताओं को ज्यादे भागदौड़ भी नहीं करनी पड़ेगी.

2022 तक शुरू हो सकती है सप्लाइ

कर्मियों की मानें तो गैस की सप्लाइ से पूर्व पाइपों को बिछाने का काम किया जाना है. यह काम मुजफ्फरपुर की कंपनी हेमंत उज्जवल द्वारा किया जा रहा है.

आरा से डोरीगंज के रास्ते हाजीपुर तक पाइप लाइन बिछाया जाना है और डोरीगंज से दिघवारा तक कई जगहों पर कार्य प्रगति पर है. सभी पाइप को फोरलेन व एनएच 19 के किनारे पाइपों को बिछाया जाना है.

दिघवारा में 17 नंबर रेलवे ढाला से लेकर मधुकॉन बेस कैंप के मोड़ तक अभी कंपनी द्वारा पाइपों को बिछाया जा रहा है फिर इसी पाइपों को जमीन के नीचे गाड़ा जायेगा. संभावना है कि 2022 तक पाइपलाइन के सहारे गैस की सप्लाइ शुरू हो जायेगी.

पाइपलाइन के सहारे गैस गोदामों तक पहुंचेगी गैस

जानकारी के मुताबिक पाइपलाइन के सहारे गैस के गोदामों तक गैस की सप्लाइ की जायेगी, जहां से इसे उपभोक्ताओं को दिया जायेगा. पाइपलाइन से गैस की सप्लाइ होने पर उपभोक्ताओं की परेशानी दूर होगी.

उपभोक्ता खाली सिलिंडर लेकर गैस पॉइंट तक जायेंगे, जहां से उनलोगों को कुछ ही मिनट में गैस की आपूर्ति हो जायेगी. उपभोक्ताओं को गैस लेने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें