1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. durga puja 2021 ambika devi temple chapra saran news dussehra 2021 today skt

Chapra: महानवमी पूजन को आमी में उमड़ा आस्था का सैलाब, डेढ़ लाख से अधिक भक्तों ने किया मां अंबिका का दर्शन

दुर्गा पूजा 2021 में आज नवमी की पूजा अर्चना हर जगह की जा रही है. दिघवारा के शक्तिपीठ स्थल मां अम्बिका भवानी मंदिर में श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़‍ा हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नवमी पूजन को आमी में उमड़ा आस्था का सैलाब
नवमी पूजन को आमी में उमड़ा आस्था का सैलाब
prabhat khabar

अमित कुमार, दिघवारा(छपरा): प्रखंड के शक्तिपीठ स्थल मां अम्बिका भवानी मंदिर आमी में गुरुवार को शारदीय नवरात्र की नवमी तिथि को लेकर मां अंबिका के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा और भक्तों की भीड़ से मंदिर का चप्पा चप्पा पटा नजर आया.दोपहर के एक बजे तक लगभग डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने मां के इस दरबार में अपनी हाजिरी लगाई और अपने मन्नतों के पूर्ण होने की कामना करते नजर आये.

कोरोना काल के बाद पहली बार मिली प्रशासनिक छूट का असर आमी में स्पष्ट रूप से देखने को मिला और मंदिर में श्रद्धालुओं की अप्रत्याशित भीड़ देखने को मिली. हर पुरुष व महिला श्रद्धालुओं को मां के दर्शन के लिए घंटों पंक्तिबद्ध होना पड़ा तब जाकर श्रद्धालु मां अंबिका के दर्शन में सफल हो सके. श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस, पुजारियों व स्वयंसेवकों को कठिन मशक्कत करनी पड़ी.

मंदिर का हर कोना भक्तों की भीड़ के आगे छोटा पड़ता दिखा. किसी भी श्रद्धालु को मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश की इजाजत नहीं दी गयी.गर्भगृह के अंदर पंडित भीखम तिवारी ने सभी श्रद्धालुओं का प्रसाद,फूल,फल,चुनरी व अन्य पूजन सामग्री मां अंबिका के पिंड पर अर्पित किया.

दुर्गा पूजा 2021
दुर्गा पूजा 2021

इससे पूर्व सुबह 3 बजे से ही प्रदेश के विभिन्न जिलों से श्रद्धालुओं के मंदिर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था और हर किसी को मां के दरबार में हाजिरी लगाते देखा गया.मंदिर में बड़ी संख्या में राजनेताओं व पदाधिकारियों को भी सपरिवार माथा टेकते देखा गया.

दुर्गा पूजा 2021
दुर्गा पूजा 2021

पंचायत चुनाव में किस्मत आजमाने वाले प्रत्याशियों ने मां के इस दरबार में हाजिरी लगाकर जीत का मन्नत मांगा तो चुनाव में जीत का स्वाद चख चुके पंचायत प्रतिनिधियों ने भी चुनरी व प्रसाद चढ़ाकर मां अंबिका के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त किया.

दुर्गा पूजा 2021
दुर्गा पूजा 2021

मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा में सीओ प्रवीण कुमार सिन्हा व थानाध्यक्ष शोएब आलम समेत कई पुलिस पदाधिकारी तत्पर दिखे.मंदिर जाने के सभी रास्तों पर ड्राप गेट लगा देने से मंदिर के पास तक वाहन नहीं पहुंच सके जिसका नतीजा हुआ कि श्रद्धालुओं को मंदिर तक पहुंचने व पूजा अर्चना करने में कोई परेशानी नहीं हुई.

इससे पूर्व अष्टमी तिथि को सारण डीएम डॉ. नीलेश रामचंद्र देवरे व एसपी संतोष कुमार ने भी मां के इस दरबार में हाजिरी लगाकर अपने मन्नतों के पूर्ण होने की कामना की. इस दौरान मंदिर परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम देखे गए.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें