1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. corona investigation figures crossed one lakh in saran district 473 active cases bihar asj

सारण जिले में कोरोना की जांच का आंकड़ा एक लाख के पार, 473 एक्टिव केस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus
Coronavirus
Twitter

छपरा (सदर) : सारण में वैश्विक महामारी कोरोना के संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल जांच का आंकड़ा एक लाख पांच हजार 346 पर पहुंच गया. डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि एक सितंबर तक हुई जांच के बाद पहली बार यह आंकड़ा एक लाख के पार किया है. उन्होंने कहा कि अभी वर्तमान में सदर अस्पताल में लगे ट्रू नेट मशीन से प्रतिदिन दो सौ से ऊपर संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल की जांच की जा रही है व जिले में औसत 350 सैंपल प्रतिदिन आरटीपीसीआर मशीन से जांच के लिए आइजीएमएस भेजा जा रहा है.

इसके अलावा रैपिड एंटीजेन किट से प्रतिदिन अधिक से अधिक संदिग्ध व्यक्तियों की जांच की जा रही है. डीएम ने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण से संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल की जांच के लिए सभी आवश्यक संसाधन यथा टेस्ट किट अदि पर्याप्त संख्या में जिले में उपलब्ध है.

जिले में लगातार कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में कमी आ रही है. एक सितंबर को 75 सौ संदिग्ध व्यक्तियों की सैंपल जांच में महज 40 पॉजिटिव मामले सामने आये है. वर्तमान में जिले में कुल 473 एक्टिव केश है तथा जो भी पॉजिटिव पाये गये व्यक्ति है. उनमें जो होम आइसोलेशन में उनका सदर अस्पताल में स्थापित नियंत्रण कक्ष से लगातार हाल चाल लिया जा रहा है व मरीज की स्थिति के अनुसार उनका सदर अस्पताल में कार्यरत आइसोलेशन वार्ड में इलाज किया जा रहा है.

डीएम ने बताया कि जुलाई माह में सारण में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12.16 फीसदी सैंपल जांच के दौरान थी, जो अगस्त में घटकर 3.25 फीसदी हो गयी है. वहीं सितंबर में संदिग्ध सैंपल से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या और घटने की पूरी संभावना है. उन्होंने कहा कि जितने भी कंटेनमेंट जोन बने है या नये बनाये जा रहे है, उनमें सख्ती बरतते हुए सभी प्रकार की गतिविधियों व उसमें रह रहे लोगों के भ्रमण को पूरी तरह रोकने का निर्देश भी सभी एसडीओ, एसडीपीओ, बीडीओ, सीओ को दिया गया.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें