1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 latest update lalu prasad yadav filled nomination saran in bihar legislative council election rkt

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: विधायक बनने के लिए लालू प्रसाद यादव ने भरा नामांकन, छपरा से चुनावी मैदान में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विधायक बनने के लिए लालू प्रसाद यादव ने भरा नामांकन
विधायक बनने के लिए लालू प्रसाद यादव ने भरा नामांकन
prabhat khabar

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020, बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव का आज से आगाज हो चुका है. बिहार में पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए गुरूवार से नामांकन शुरू हो गया है. इसी बीच आज छपरा (Chapra) से लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav) ने विधान परिषद चुनाव (Legislative council election) के लिए नामांकन दाखिल किया. आपको बता दें कि छपरा से अपनी किस्मत आजमा रहे लालू प्रसाद यादव राजद के सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव नहीं है बल्कि छपरा जिले के मढौरा के निवासी लालू प्रसाद यादव हैं. उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन किया है.

बता दें कि छपरा जिले के मढौरा के निवासी लालू प्रसाद यादव कई चुनाव लड़ चुके हैं. वह पिछले लोकसभा चुनाव में छपरा सीट से बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ भी चुनाव लड़ा थे, जिसमें उनको हार का सामना करना पड़ा था. फिलहाल वह सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. गौरतलब है कि बिहार में पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए गुरूवार से नामांकन शुरू हो गया है. नामांकन की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर तो वहीं नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 12 अक्टूबर है. आपको बता दें कि बिहार में पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होगी.

वहीं विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए 3 दिवसीय यात्रा पर आये चुनाव आयोग की टीम आज पटना में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनिल अरोड़ा (Chief Election Commissioner Sunil Arora) ने राजधानी पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मीडिया से बात करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि हम राज्य में सुरक्षित निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिये प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया से धार्मिक और जातीय भावनाओं को भड़काया गया तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें