1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. bihar election voting in saran came after noon know where voter died asj

Bihar Election: सारण में दोपहर बाद आया वोटिंग में उछाल, जानें कहां हुई मतदाता की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कतार में लगे मतदाता
कतार में लगे मतदाता
प्रभात खबर

छपरा : सारण के दस विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हुआ. कोविड-19 की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए इस बार सभी बूथों पर कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर इंतजाम किये गये थे.

हैंड सैनिटाइजेशन व थर्मल स्क्रीनिंग की पर्याप्त व्यवस्था के बीच कई मतदाता पूरी तरह जागरूक दिखे. वहीं, कुछ जगहों पर सोशल डिस्टैंसिंग के मानकों को नजरअंदाज किया गया. हालांकि, इन सब के बीच मतदाताओं में वोट डालने को लेकर खासा उत्साह नजर आया.

धर, बनियापुर विधानसभा क्षेत्र में मशरक प्रखंड के बहादुरपुर गांव के मवि में बनाये गये बूथ पर मतदान के लिए कतार में खड़ी एक महिला की मौत हो गयी. मृतका शारदा देवी (70 वर्ष) बहादुरपुर गांव के देवेंद्र सिंह की पत्नी थी.

सुबह सात से नौ के बीच काफी कम संख्या में मतदाता अपने घरों से निकले. 10 बजते-बजते शहरी ग्रामीण क्षेत्रों के मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें नजर आने लगी.

कई जगहों पर इवीएम हुई खराब

सारण जिले के कई विधानसभा क्षेत्रों में इवीएम में तकनीकी खराबी आने के कारण मतदान प्रभावित हुआ. मढौरा विधानसभा के अवारी बूथ संख्या 36 क पर आधा घंटे विलंब से मतदान शुरू हुआ.

सुबह 9:13 में गरखा के मुबारकपुर में इवीएम खराब होने के कारण मतदान रोका गया. बाद में प्रशासन द्वारा नया इवीएम लगाया गया. रसुलपुर के धानडीह में बूथ संख्या 121 व योगियां के बूथ संख्या 32 पर इवीएम में खराबी होने के कारण मतदान 50 मिनट तक बाधित रहा.

दोपहर बाद आया वोटिंग में उछाल

सुबह सात से नौ तक मतदान प्रतिशत 8.6 प्रतिशत रहा. 11 बजे तक 16.69 प्रतिशत मतदान हुआ. दोपहर एक बजे तक वोटिंग प्रतिशत में उछाल आया. 30 प्रतिशत मतदान हुआ. दोपहर तीन बजे तक जिले का औसत मतदान प्रतिशत 41.39 था.कुल 54. 19 % वोटिंग हुई.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें