1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. bihar election 2020 latest news updates bjp mla shatrughan tiwari left food after being cut ticket chokar baba rkt

Bihar Election 2020: टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी MLA ने जिंदगी भर के लिए अन्न खाना छोड़ा, कही ये बड़ी बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीजेपी विधायक शत्रुघ्न तिवारी
बीजेपी विधायक शत्रुघ्न तिवारी
फोटो - सोशल मीडिया

Bihar Election 2020 : बिहार में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों ने अपने- अपने उम्मीदवारों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. टिकटों के ऐलान के बीच कई ऐसे नेता भी हैं जिनकों राजनीतिक दलों ने इस बार अपना सिंबल नहीं दिया है. बिहार विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर अलग-अलग दलों के नेता अपने-अपने हिसाब से नाराजगी प्रकट कर रहे हैं. कोई इस्तीफा दे रहा है, तो कोई पार्टी कार्यालय का घेराव, तो कोई पार्टी को चुनाव में नुकसान झेलने की धमकी दे रहा है. इसी कड़ी में भाजपा के एक ऐसे विधायक हैं जिन्होंने टिकट ना मिलने पर अनोखे तरिके से विरोध कर रहे है.

बिहार में सारण जिले के अमनौर के वर्तमान बीजेपी विधायक शत्रुघ्न तिवारी जिन्हें अपने क्षेत्र में चोकर बाबा के नाम से भी जाना जाता है, उन्हें पार्टी ने इस चुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं बनाया है. भाजपा ने चोकर बाबा का टिकट इस बार काट लिया है. अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए शत्रुघ्न तिवारी ने अनाज खाना छोड़ दिया है. यहीं नहीं खबरों के अनुसार उन्होंने कहा है कि अब वह जीवन पर्यंत केवल फल खाकर रहेंगे.

जानकारी के मुताबिक टिकट कटने पर चोकर बाबा ने कहा कि वे संन्यासी हैं और अपना विरोध संन्यासी की तरह ही करेंगे और अब जीवन भर वे केवल फल खाकर ही रहेंगे. बता दें कि चोकर बाबा 2010 में जेडीयू उम्मीदवार कृष्ण कुमार मंटू ने निर्दलीय उम्मीदवार सुनील कुमार को 10 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हराया था. वहीं, 2015 के चुनावों में बीजेपी के शत्रुघन तिवारी ने जेडीयू के कृष्ण कुमार मंटू को हराया था. मालूम हो कि बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होना है. वोटों की गिनती और साथ-साथ परिणामों की घोषणा 10 नवंबर को होनी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें