1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. toxic gas leak in ice factory in samastipur one dead half a dozen sick asj

समस्तीपुर के बर्फ फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव, एक की मौत, आधा दर्जन बीमार

बर्फ फैक्ट्री में शनिवार की देर रात अचानक गैस लीक करने लगी. इसमें एक व्यक्ति की मौत उपचार के क्रम में समस्तीपुर में हो गयी. आधा दर्जन महिला एवं बच्चे बीमार हैं. उनका उपचार स्थानीय रेफरल अस्पताल में चल रहा है. घटना से आक्रोशित लोगों ने रविवार को सड़क जाम कर विरोध जताते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गैस रिसाव
गैस रिसाव
Symbolic Pic

ताजपुर (समस्तीपुर). बंगरा थाने के रहीमाबाद बहेलिया टोला स्थित मो. अन्ना विक्की की बर्फ फैक्ट्री में शनिवार की देर रात अचानक गैस लीक करने लगी. इसमें एक व्यक्ति की मौत उपचार के क्रम में समस्तीपुर में हो गयी. आधा दर्जन महिला एवं बच्चे बीमार हैं. उनका उपचार स्थानीय रेफरल अस्पताल में चल रहा है. घटना से आक्रोशित लोगों ने रविवार को सड़क जाम कर विरोध जताते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे.

आंखों में जलन और उल्टियां की शिकायत

परिजनों ने बताया कि शनिवार की देर रात्रि बर्फ फैक्ट्री में अमोनियम गैस लीक होने लगी थी. इससे स्थानीय लोगों में अफरातफरी मच गई थी. लोगों की आंखों में जलन और उल्टियां होने लगीं. लोग घर छोड़ कर भागने लगे थे. दर्जनभर लोग बेहोश भी हो गये थे. इसमें दो बच्चिया सिमरन और स्नेहा की हालत गंभीर हो गयी.

बेहतर इलाज के लिए समस्तीपुर रेफर

सेवानिवृत्त शिक्षक जवाहर साह की तबियत देर रात से खराब होने लगी थी. सुबह उन्हें ताजपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया. चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए समस्तीपुर रेफर कर दिया. घटना के विरोध में स्थानीय लोगो ने कॉलेज के सामने ताजपुर-पूसा मार्ग को अवरुद्ध कर विरोध जताया.

विक्की पर एफआइआर दर्ज

जामकर्ता फैक्ट्री मालिक मो. अन्ना विक्की पर एफआइआर दर्ज करने, फैक्ट्री को बंद करने की मांग कर रहे थे. सूचना मिलते ही ताजपुर एवं बंगरा पुलिस मौके पर पहुंची. जाम खाली कराने का प्रयास किया. जामकर्ता वरीय पदाधिकारी को बुलाने पर अड़े हुए थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें