1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. restrictions on decoration of puja pandals and gates 30 members of puja committees have to fill bonds asj

Bihar Unlock 5, Durga Puja 2020: पूजा पंडाल, सजावट बैन, समिति सदस्यों को भरना होगा बांड, दुर्गा पूजा में क्या रहेगा खास

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक

दलसिंहसराय : अनुमंडल कार्यालय परिसर में एसडीओ ज्ञानेंद्र कुमार की अध्यक्षता गुरुवार को दुर्गापूजा समिति के सदस्यों की एक बैठक हुई. संचालन थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्र ने किया. एसडीओ ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस साल दुर्गा पूजा का धूमधाम से आयोजन नहीं होगा.

पूजा-पंडाल व गेट सजावट पूरी तरह प्रतिबंधित है. माता की मूर्ति छोटी हो, ताकि विसर्जन के दौरान चार से पांच लोगों से काम पूरा हो सके. पूजा को लेकर किसी भी प्रकार का कोई लाइसेंस निर्गत नहीं होने की जानकारी देते हुए मेला पर पाबंदी की बात कही है.

उन्होंने कहा कि शहर की पूजा समिति के तीस सदस्यों को बांड भरना होगा, जिसमें कोविड 19 और आचार संहिता का पालन नहीं करने वाली समितियों पर कार्रवाई सुनिश्चित हो. शहर के कई पूजा समिति के सदस्य सुनील कुमार बमबम, मनोज पटेल, धीरज उपाध्याय, अनिल राय, अधिवक्ता बिट्टू वर्मा ने भी अपनी बातों को रखते हुए प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार पूजा करने पर सहमति जतायी.

इस मौके पर बीडीओ प्रफुल्ल चंद्र प्रकाश, सीओ अमरनाथ चौधरी, राजन कुमार, अशोक शर्मा, संजीत पासवान, लक्ष्मी साह, राम सुरेश राय, पंकज कुमार गिरि, गोपाल कुमार, साकेत कुमार, अनिल कुमार, पंकज कुमार पाठक, राजन कुमार, अशोक शर्मा, संजीत पासवान मौजूद थे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें