1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. kareh river water touching bridge near hayaghat station of samastipur darbhanga railway division impact on trains operations

समस्तीपुर-दरभंगा रेलमंडल के हायाघाट स्टेशन के पास पुल को छूने लगी करेह नदी का पानी, ट्रेनों के परिचालन पर असर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड के हायाघाट स्टेशन के पास पुल के गर्डर तक पहुंचा बाढ़ का पानी
समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड के हायाघाट स्टेशन के पास पुल के गर्डर तक पहुंचा बाढ़ का पानी
प्रभात खबर

समस्तीपुर : समस्तीपुर रेलमंडल के समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड के हायाघाट स्टेशन के पास पुल के गर्डर तक बाढ़ का पानी पहुंच जाने के कारण सुरक्षा के दृष्टिकोण से रेल खंड पर अस्थायी रूप से गाड़ियों का परिचालन बंद कर दिया गया है. इस कारण निम्न गाड़ियों का मार्ग परिवर्तन/ आंशिक समापन किया गया है.

बताया जाता है कि दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर हायाघाट स्टेशन के निकट मुंडा पुल का पाया पूरी तरह डूब गया है. नदी का पानी पुल के गर्डर को छू कर बह रही है. नदी में पानी के बढ़ने का असर ट्रेन परिचालन पर भी पड़ा है.

समस्तीपुर के रेलमंडल प्रबंधक ने बताया है कि समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड के हायाघाट स्टेशन के पास पुल तक बाढ़ का पानी पहुंच जाने के कारण सुरक्षा के दृष्टिकोण से रेल खंड पर अस्थायी रूप से गाड़ियों का परिचालन बंद कर दिया गया है. इस कारण जयनगर एवं दरभंगा से खुलनेवाली निम्न गाड़ियां आज परिवर्तित मार्ग से प्रस्थान करेंगी.

मार्ग परिवर्तित कर चलायी जा रही ट्रेनें

दरभंगा-समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग दरभंगा-सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर होकर चलेगी. इसके अलावा जयनगर-अमृतसर विशेष गाड़ी, 02565 दरभंगा-नई दिल्ली विशेष गाड़ी, 01062 दरभंगा लोकमान्य तिलक टर्मिनस विशेष गाड़ी, 02566 नई दिल्ली दरभंगा विशेष गाड़ी, 09165 अहमदाबाद-दरभंगा विशेष गाड़ी 24 जुलाई को और 09166 दरभंगा-अहमदाबाद विशेष गाड़ी दिनांक 25.07.20 को मार्ग परिवर्तित कर चलायी जायेगी.

इन ट्रेनों का होगा आंशिक समापन

04674 अमृतसर-जयनगर विशेष गाड़ी को समस्तीपुर में 24 जुलाई, 04673 जयनगर-अमृतसर विशेष गाड़ी 25 जुलाई को जयनगर के स्थान पर समस्तीपुर से अमृतसर के लिए प्रस्थान करेगी. वहीं, 01061 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-दरभंगा विशेष गाड़ी का 24 जुलाई को समस्तीपुर में आंशिक समापन होगा. जबकि, 01062 दरभंगा-लोकमान्य तिलक टर्मिनल विशेष गाड़ी 25 जुलाई को समस्तीपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के लिए प्रस्थान करेगी.

Posted By : Kaushal Kishor

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें