1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. jahrili sharab news bihar liquor caused four death in samastipur news updates skt

Bihar: समस्तीपुर में सैनिक के घर पर श्राद्धकर्म के बाद हुई पार्टी, शराब पीने से दो जवानों सहित चार की मौत!

समस्तीपुर में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गयी. मरने वालों में बीएसएफ का एएसआइ व सेना का जवान भी शामिल है. कई लोगों की तबीयत गंभीर बनी हुई है. शराब पीने के बाद हालत खराब होने की बात सामने आ रही है. मामले की जांच में एफएसएल की टीम भी जुटी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
समस्तीपुर में शराब पीने से दो जवानों सहित चार की मौत!
समस्तीपुर में शराब पीने से दो जवानों सहित चार की मौत!
prabhat khabar

समस्तीपुर में बीएसएफ के एक एएसआइ एवं आर्मी जवान के साथ चार लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गयी है. पांच अन्य ग्रामीण गंभीर हालत में निजी अस्पतालों में भर्ती कराये गये हैं. इसमें कई की हालत चिंताजनक बनी हुई है. घटना पटोरी थाना क्षेत्र के रूपौली चकसीमा गांव की बतायी जा रही है. घटना के पीछे तरल पदार्थ पीने का मामला सामने आ रहा है.

एफएसएल की टीम को जांच के लिए बुलाया गया. समस्तीपुर एसपी डॉक्टर मानवजीत सिंह ढिल्लो के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस की टीम भी छानबीन में जुटी हुई है. इलाके में शराब की खोजबीन के लिए डॉग स्क्वायड का मदद भी ली जा रही है.

एसपी ने बताया कि प्रथमदृष्ट्या जांच में शराब से मौत होने की बात सामने आ रही है. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों से मिली जानकारी एवं प्रथम दृष्ट्या हुई जांच में चार लोगों की मृत्यु की बात सामने आ रही है. मृतकों में एक बीएसएफ का जवान रूपौली चकसीमा गांव के विनय कुमार सिंह (55), दूसरा आर्मी का जवान जगरनाथ राय (27), तीसरा संग्रामपुर का किसान श्यामनंदन चौधरी (50) एवं चौथा रूपौली का वीरचन्द्र राय है.

बीएसएफ जवान विनय कुमार सिंह एवं किसान श्यामनंदन चौधरी का शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. आर्मी के जवान का पोस्टमार्टम पटना में कराया गया है. वहीं किसान वीरचन्द्र राय के शव का परिजनों ने रात में ही अंतिम संस्कार कर दिया है. कुछ लोगों के बीमार होने की बात भी सामने आ रही है. इसमें यदुवंश राय और राजू कुमार खतरे से बाहर बताये जाते हैं. पुलिस ने उनका भी बयान लिया है. एक शराब की बोतल भी बरामद की गयी है.

बताया जाता है कि आर्मी जवान जगन्नाथ राय के यहां तीन नवंबर को उसकी चाची का श्राद्ध था. श्राद्ध कर्म के बाद पार्टी हुई थी. इसमें शराब पी लेने के कारण इन लोगों की अचानक तबीयत खराब हुई. आर्मी जवान को इलाज के लिए दानापुर कैंट अस्पताल भेजा गया. बाकी लोगों को स्थानीय स्तर पर अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया. इसमें आर्मी एवं बीएसएफ जवान समेत चार लोगों की मौत हो चुकी है. आधा दर्जन लोगों का अलग-अलग जगहों पर इलाज चल रहा है.

जिन लोगों का इलाज चल रहा है उनमें यदुवंश राय, राजू कुमार, अखलाक राय, बेगा राय, सुमन कुमार, दीपक कुमार एवं कुंदन कुमार बताए जाते हैं. मृतक के परिजन एवं इलाजरत मरीज शराब का सेवन करने से इनकार कर रहे हैं. एसपी के अनुसार एफएसएल टीम को बुलाया गया है. केमिकल एग्जाम इन कराया जायेगा. इससे शराब के सेवन की पुष्टि हो जायेगी. एसपी ने ग्रामीणों से अपील की है कि जो भी लोग गांव एवं आसपास के इलाके में बीमार हैं, वह सामने आएं ताकि सभी का समुचित इलाज कराया जा सके.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें