1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. irctc indian railway latest news update intercity train time and schedule extended before holi 2021 avh

IRCTC/Indian Railway : होली से पहले खुशखबरी ! बिहार के इन चार इंटरसिटी ट्रेनों के बढ़ाए गए फेरे, देखें लिस्ट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IRCTC, Indian Railway News
IRCTC, Indian Railway News
Twitter

IRCTC/Indian Railway News : समस्तीपुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों से रवाना होने वाली चार जोड़ी ट्रेनों के फेरे बढा दिये गये हैं. इन ट्रेनों का अब रेलवे बोर्ड ने अगले आदेश तक सभी रुटों पर चलाने को कहा है. इस बावत समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र ने बताया कि रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेनों के फेरे बढाने की स्वीकृति मिल गयी है. जिसके बाद इन रुटों पर ट्रेनों को पूर्व समय व ठहराव के अनुसार ही परिचालित किया जायेगा.

हालांकि अगले आदेश तक स्पेशल ट्रेनों के रुप में ही इन इंटरसिटी एकसप्रेस का परिचालन हो सकेगा. रेलवे बोर्ड ने समस्तीपुर रेल मंडल को पत्र भेजते हुये जिन इंटरसिटी ट्रेनों के फेरे बढाने का आदेश दिया है उसमें 05284/83 जयनगर से मनिहारी के बीच रुसेड़ाघाट होते हुये चलने वाली जानकी एक्सप्रेस शामिल हैं. यह ट्रेन रोजाना समस्तीपुर जंक्शन होकर रवाना होती है.

इसके अलावा 03225/26 राजेंद्रनगर व जयनगर के बीच अप व डाउन ट्रेनों के रुप में चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस भी शामिल है. रविवार को छोड़कर सप्ताह के छह दिन यह ट्रेन परिचालित की जाती है. इसी तरह सहरसा से होकर रवाना होने वाली 02567/68 सहरसा-पटना इंटरसिटी एकसप्रेस, 03227/28 सहरसा-राजेंद्रनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस भी शामिल हैं. यह ट्रेन रोजाना चलती है.

बताते चलें कि इन सभी इंटरसिटी ट्रेनों का परिचालन की मंजूरी इससे पहले 31 जनवरी तक ही दी गयी थी. ऐसे में 31 जनवरी के बाद इन ट्रेनों के भविष्य को लेकर संशय की स्थिति बन रही थी. वहीं अब अगले आदेश तक मंजूरी मिलने से ट्रेनों के परिचालन को लेकर अनिश्चितता समाप्त हो गयी है.

Posted By: Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें