1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. fire in hasanpur of samastipur bihar news houses of dozens of people burnt in bihar latest news skt

समस्तीपुर के हसनपुर में आग ने मचाया तांडव, चिंगारी ने लिया विकराल रूप और देखते ही देखते जल गये दर्जनों लोगों के घर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
file photo

बिहार के समस्तीपुर जिले के हसनपुर परिदह गांव में पुल के निकट शुक्रवार को आग ने तांडव मचाया. आग से दर्जनों लोगों के घर जल गये. काफी संख्या में अग्निपीड़ित परिवार बेघर हो गये हैं. आग लगने से नकदी सहित घर में रखे खद्यान्न, कपड़ा, बर्तन व आभूषण जल गये हैं. स्थानीय प्रशासन एवं जनप्रतिनिधि पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद पहुंचाने के प्रयास में जुटे हैं.

घटना को लेकर बताया जाता है कि शाम के तीन बजे के बाद अचानक बिंदेश्वरी पासवान के घर से आग की लपटें उठनी शुरू हुई, जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक एक दर्जन से अधिक घरों को आग ने अपने आगोश में ले लिया था. ग्रामीणों ने तत्काल घटना की सूचना स्थानीय थाने को दी. इसके बाद हसनपुर एवं बिथान से अग्निशमन गाड़ियों के पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया.

बताया जाता है कि आग की लपटों ने बगल के खेत में लगी मक्के की फसल को भी नुकसान पहुंचाया. ग्रामीणों का बताना था कि पछुआ हवा ने आग को ज्यादा विकराल बना दिया था. आग को काबू करने में दमकल कर्मियों एवं स्थानीय लोगों को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

काफी देर के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से दमकल कर्मियों ने आग को बुझाने में सफलता हासिल की. इधर सीओ आनंदचंद्र झा ने बताया कि अग्निपीड़ितों की सूची बनायी जाएगी. जिन्हें आपदा राहत कोष से हरसंभव सहयोग किया जायेगा. समस्तीपुर के हसनपुर में आग ने मचाया तांडव तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें