1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. bihar election 2020 live news updates on rjd tejashwi yadav start election campaign from rosera and tej pratap yadav nomination today from hasanpur assembly seat avh

Bihar Election 2020 : तेज प्रताप ने हसनपुर से भरा पर्चा, कल नामांकन करेंगे तेजस्वी यादव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tejpratap yadav
Tejpratap yadav
Twitter

Bihar Election 2020, LIVE News Update: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में राजद (RJD News) के लिए आज का दिन अहम रहा. एक ओर जहां तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) राजद के चुनावी अभियान की शुरुआत की वहीं दूसरी ओर लालू यादव (Lalu prasad yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव हसनपुर सीट के लिए नामांकन दाखिल किया है. इस बार राजद 144 ( RJD Candidate list) सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी यादव का नामांकन बुधवार को

नेता प्रतिपक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बुधवार को राघोपुर सीट पर अपना नामांकन करेंगे. नामांकन के दौरान राजद के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे चरण में चुनाव

बता दें कि हसनपुर में दूसरे चरण में चुनाव है. यहां पर 3 नवंबर को वोटिंग होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मिथिला मास्क पहनकर पहुंचे तेज प्रताप

बता दें कि नामांकन के लिए तेज प्रताप यादव ने मिथिला मास्क और मिथिलाचंल का गमछा पहनकर पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

Tej Pratap Yadav News: नामांकन दाखिल करने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा..

तेजप्रताप यादव के नामांकन दाखिल करने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें हसनपुर की जनता पर पूरा विश्वास है कि भारी मतों से इनको जीत मिलेगी और हम सरकार बनाने जा रहे हैं. पहली कैबिनेट मीटिंग में मेरी पहली कलम 10 लाख बेरोज़गार नौजवानों को रोज़गार और स्थायी सरकारी नौकरी देने के लिए चलेगी. बिहार इलेक्शन 2020 लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

नामांकन किया दाखिल

तेज प्रताप यादव ने हसनपुर विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी लड़ेंगे राघोपुर से चुनाव

बता दें कि तेज प्रताप यादव के छोटे भाई तेजस्वी यादव राघोपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. तेजस्वी यादव वर्तमान में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश ने साधा निशाना

नीतीश कुमार ने लालू फैमिली पर हमला बोलते हुए कहा, 'कुछ लोग सिर्फ परिवार की बात करते हैं. बेटा - बेटी, पति-पत्नी करते रहते हैं लेकिन हमारे लिए पूरा बिहार मेरा परिवार है.'

email
TwitterFacebookemailemail

तेज प्रताप के ससुर भी लड़ेंगे चुनाव

चुनाव में तीन जोड़े ससुर और दामाद भी मैदान में हैं. सबसे हाॅट जोड़ी तेज प्रताप यादव और उनके ससुर चंद्रिका राय की है. चंद्रिका राय जदयू के टिकट पर सारण जिले के परसा विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं, जबकि दामाद तेज प्रताप यादव अपनी सीट बदल कर अब हसनपुर चले गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजद ने बोला नीतीश सरकार पर हमला

राजद ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है. राजद ने ट्वीट कर लिखा, ' NFHS के अनुसार बिहार में

- 2 वर्ष से कम आयु के 10 में से 9 शिशुओं को पर्याप्त पोषण नहीं मिलता है!

- मात्र 3.3% गर्भवती महिलाओं को प्रसवपूर्व देखभाल मिल पाती है!

- आंगनवाड़ी में सर्वाधिक सरकारी भ्रष्टाचार व लीकेज है!

- 58.3% गर्भवती महिलाएँ अनेमिक हैं!

15 साल का यही तो सुशासन है!'

email
TwitterFacebookemailemail

लालू की गैरमौजूदगी

लालू यादव वर्तमान में चारा घोटाला मामलें में रांची के होटवार जेल में बंद हैं. लालू यादव की गैरमौजूदगी में ही तेज प्रताप यादव नामांकन दाखिल कर रहे हैं

email
TwitterFacebookemailemail

भोला यादव है मौजूद

तेज प्रताप के नामांकन के लिए तेजस्वी के अलावा भोला यादव मौजूद हैं. बता दें कि भोला यादव लालू परिवार के सबसे करीबी नेताओं में से एक हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

तेज रफ्तार-तेजस्वी सरकार

नामांकन से पहले तेज प्रताप यादव ने कहा कि बिहार में इस बार तेज रफ्तार, तेजस्वी की सरकार बनेगी. हसनपुर से हम चुनाव लड़ेंगे. हसनपुर की जनता जेडीयू को सबक सिखाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

अशोक चौधरी ने साधा निशाना

जदयू के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने राजद पर निशाना साधा है. चौधरी ने कहा कि लालू राज में बिहार को चरवाहा स्कूल बना दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

महुआ से बने थे विधायक

बता दें कि 2015 के चुनाव में तेज प्रताप यादव बिहार के महुआ सीट से चुनाव जीते थे. उस वक्त जेडीयू और राजद के बीच गठबंधन था. वहीं इस बार तेज प्रताप यादव ने महुआ सीट को छोड़ दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

भावुक हुए तेज प्रताप

तेजप्रताप यादव ने सिंबल पाकर ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव के उपस्थिति में पिता लालू प्रसाद याद की तस्वीर को साक्षी बनाकर अपनी माता राबड़ी देवी से 140-हसनपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए राजद का सिंबल प्राप्त किया.' तेजप्रताप ने आगे लिखा कि चुनाव के लिए जनमानस के विश्वास का कर्जदार रहूंगा, जय बिहार, मिस यू पापा.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी ने बोला नीतीश पर हमला

हसनपुर जाने से पहले तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. तेजस्वी ने कहा कि लालू राबड़ी कैबिनेट पर सवाल उठाने वाले पहले ये बताएं कि अपने 15 सालों के शासन में क्या काम किया?

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी का शंखनाद

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में राजद के लिए आज का दिन अहम है. एक ओर जहां तेजस्वी यादव राजद के चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे. वहीं दूसरी ओर लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव हसनपुर सीट के लिएंडर नामांकन दाखिल करेंगे. बताया जा रहा है कि तेजप्रताप के नामांकन में तेजस्वी यादव शामिल होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

रोसड़ा पहुंचे तेजस्वी

तेज प्रताप यादव के नामांकन में शामिल होने के लिए राजद नेता तेजस्वी यादव रोसड़ा पहुंचे हैं. इससे पहले, तेज प्रताप यादव कल रात ही समस्तीपुर पहुंच चुके थे.

email
TwitterFacebookemailemail

हेल्पलाइन नंबर किया जारी

बता दें कि इससे पहले तेजप्रताप यादव ने जनता से जुड़ने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया. बता दें कि हसनपुर में बिहार विधानसभा के दूसरे चरण में मतदान तीन नवंबर को होना है. हसनपुर सीट को यादव बाहुल्य सीट माना जाता है. इतिहास देखें तो इस सीट पर 1967 के बाद से हमेशा यादव जाति का ही झंडा बुलंद रहा है. गौरतलब है कि हसनपुर में दूसरे चरण में चुनाव आयोजित किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजद ने किया चुनावी सॉन्ग रिलीज

राजद ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर चुनावी सॉन्ग जारी किया है. इस सॉन्ग का थीम 'तेजस्वी तय है' है. राजद के चुनावी सॉन्ग को राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने रिलीज किया.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी का चुनावी शंखनाद

राजद नेता तेजस्‍वी यादव कल रोसड़ा से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. वो हसनपुर सीट से अपने बड़े भाई तेजप्रताप यादव के नामांकन के बाद तेजस्‍वी चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. नामांकन के बाद समस्‍तीपुर के रोसड़ा में रैली होगी.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें