1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. bihar assembly election 2020 cm nitish kumar praises pm narendra modi and warns voters rjd chief lalu prasad jungle raj come together maha gathbandhan govt smb

Bihar Chunav 2020 : एनडीए को बहुमत, तो PM मोदी के विशेष कदमों से विकसित राज्यों में शुमार होगा बिहार : नीतीश

By Agency
Updated Date
बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार
बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार
प्रभात खबर

Bihar CM Nitish Kumar Chunav Rally In Samastipur बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर रविवार को चुनाव प्रचार के दौरान केंद्र और प्रदेश सरकार के विकास कार्यों को रेखांकित किया और कहा कि अगर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) दोबारा सत्ता में आया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष कदमों से बिहार आगे बढ़ेगा और देश के विकसित राज्यों में शुमार होगा.

समस्तीपुर और बगहा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने अपने संबोधन के दौरान नरेंद्र मोदी की भूरि भूरि प्रशंसा की. उन्होंने कहा, ‘‘मोदी जी के विशेष कदमों से बिहार आगे बढ़ेगा और देश के विकसित राज्यों में शुमार होगा.''

बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश के विकास के लिए काम किया है और बिहार के विकास के लिए विशेष मदद की है. उन्होंने केंद्र के सहयोग से लागू परियोजनाओं का भी जिक्र किया और कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से हम बिहार को नयी ऊंचाइयों तक ले जायेंगे.

नीतीश कुमार ने लोगों से राजग को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नीतीश कुमार को अपना ‘मित्र और भावी मुख्यमंत्री' संबोधित किया और कहा कि वे उनका अभिनंदन और स्वागत करते हैं.

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में राजद नीत महागठबंधन के साथ जबर्दस्त मुकाबले में ऐसा माना जा रहा है कि 15 वर्ष तक मुख्यमंत्री रहने के कारण नीतीश कुमार के खिलाफ सरकार विरोधी कारक हो सकते हैं. ऐसे में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को चुनावी समर में मोदी के प्रभाव से फायदा मिलने की उम्मीद है.

बहरहाल, बिहार में चुनावी रैली में नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद पर परोक्ष निशाना साधते हुए कहा कि पति-पत्नी के दौर में पश्चिमी और पूर्वी चंपारण में शाम पांच बजे के बाद घर से निकलना मुश्किल होता था, लेकिन अब हर गांव तक सुरक्षा और हर घर तक विकास पहुंचा है.

सीएम नीतीश ने कहा, ‘‘पहले कोई घर से बाहर नहीं निकल पाता था हमने चंपारण में शांति कायम की.'' मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमें जब भी काम करने का मौका मिला है, हमने सेवा की है. कुछ लोग अपने परिवार की सेवा करते हैं और हमारे लिए पूरा बिहार एक परिवार है.'' उन्होंने कहा, ‘‘हमने अनेक नीतियों से महिलाओं को सशक्त बनाया है और ये महिला सशक्तिकरण का ही नतीजा है कि आज हमारी सभा में इतनी महिलाएं उपस्थित हैं.''

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें