जमीन विवाद में उपद्रवियों ने पेट्रोल छिड़क घर फूंका, गाय भी जल मरी

-एक गाय, दो बाइक व एक ट्रैक्टर जल कर राख-लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति का हुआ नुकसान-नौ नामजद व पांच अज्ञात पर प्राथमिकी समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र के डरसुर गांव में जमीन विवाद में कुछ लोगों ने पेट्रोल छिड़क कर एक घर में आग लगा दी. इस आग में एक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 26, 2017 7:39 PM

-एक गाय, दो बाइक व एक ट्रैक्टर जल कर राख
-लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति का हुआ नुकसान
-नौ नामजद व पांच अज्ञात पर प्राथमिकी

समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र के डरसुर गांव में जमीन विवाद में कुछ लोगों ने पेट्रोल छिड़क कर एक घर में आग लगा दी. इस आग में एक गाय भी जल मरी. दो बाइक, एक ट्रैक्टर व गहने समेत पूरा घर जल कर राख हो गया. गभग 15 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ.

पीड़ित परिवार के मुखिया राम सरोवर राय ने रविवार इस मामले में स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इसमें नौ लोगों को नामजद किया गया है. 4-5 अज्ञात लोगों को भी आरोपित किया है. पीड़ित के मुताबिक घटना रात की है. उस वक्त घर के लोग सो रहे थे. शोरगुल सुनकर नींद खुल गयी, तो मौके पर नामजद लोगों को कुछ और लोगों के साथ देखा, जिनके हाथ में प्लास्टिक का डब्बा भी था. उनकी मौजूदगी की बावत पूछने गये, तो उसके सामने ही सब ने घर के में आग लगी दी.

थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रसाद रवि ने बताया कि पीड़ित की जमीन काे लेकर वर्षों से विवाद चल रहा है. यह घटना उसी का नतीज जान पड़ता है. पुलिस अन्य विन्दुओं को भी ध्यान में रख कर जांच कर रही है. आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किये जा रहे हैं.

जमीन विकाद का नतीजा
बताया जाता है कि जिस जमीन पर बने घर व दालान को जलाने की बात कही जा रही है, वह जमीन को लेकर कई सालों से विवाद चल रहा है. उसके अगल-बगल डरसुर ठाकुरबाड़ी की जमीन है. इसका एक हिस्सा ठाकुरबाड़ी के महंत मंगल दास ने पहले ही सरकारी स्कूल के लिए राज्यपाल के नाम रजिस्ट्री कर दी है. इस जमीन से सटे एक हिस्से में पीड़ित अपना फूस का घर और दालान बना रखा था. कई ग्रामीणों को इस पर आपति थी. उन्होंने इसे खाली कराने की अपील पदाधिकारियों से की थी. जानकारी के अनुसार जमीन को पदाधिकारियों द्वारा आज-कल में खाली कराने की बात सामने आ रही है.

Next Article

Exit mobile version