भारत-नेपाल सीमा पर भारी मात्रा में चरस बरामद

मोतिहारी : भारत-नेपाल सीमा में बिहार के पूर्वी चंपारण जिला से सटे पश्चिम चंपारण जिले के इनरवा थाना क्षेत्र से सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने बीती रात्रि 42 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ चरस बरामद की. एसएसबी की 44वीं बटालियन के कमांडेंट राजेश टिक्कू ने आज बताया कि गुप्त सूचना के आधार बीती रात्रि एसएसबी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 28, 2017 6:50 PM

मोतिहारी : भारत-नेपाल सीमा में बिहार के पूर्वी चंपारण जिला से सटे पश्चिम चंपारण जिले के इनरवा थाना क्षेत्र से सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने बीती रात्रि 42 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ चरस बरामद की. एसएसबी की 44वीं बटालियन के कमांडेंट राजेश टिक्कू ने आज बताया कि गुप्त सूचना के आधार बीती रात्रि एसएसबी के जवानों ने भारत-नेपाल सीमा पर इनरवा बीओपी के समीप चरस की इस खेप को बरामद किया.

उन्होंने बताया कि तस्कर चरस की उक्त खेप को एक प्लास्टिक की बोरी में रखकर अपने सिर पर लेकर नदी किनारे पैदल ही भारतीय सीमा में करीब 150 मीटर प्रवेश कर गए थे. एसएसबी जवानों ने जब उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो वे चरस वाले बोरे को फेंक कर अंधेरे का लाभ उठाते हुए नदी के रास्ते वापस नेपाल की ओर फरार हो गये. कमांडेंट ने बताया कि बरामद चरस की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार के अनुसार करीब छह करोड 30 लाख रुपये आंकी गयी है. उन्होंने बताया कि बरामद चरस को अग्रतर कार्रवाई के लिए सीमाशुल्क विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version