डॉक्टर व कर्मियों को ओटी में रोक कराया सिजेरियन

समस्तीपुर : सदर अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में ऐसी घटना घटित हुई, जिसे सुन लोग दंग हैं, जबकि अस्पताल प्रशासन के होश उड़े हुए हैं. प्रसव पीड़ा से छटपटा रही एक मरीज के ऑपरेशन के दौरान एनेस्थेसिया के डॉक्टर के नहीं पहुंचने पर आक्रोशित परिजनों ने ऑन ड्यूटी सभी चिकित्सकों को ऑपरेशन थियेटर में ही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 11, 2019 1:18 AM

समस्तीपुर : सदर अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में ऐसी घटना घटित हुई, जिसे सुन लोग दंग हैं, जबकि अस्पताल प्रशासन के होश उड़े हुए हैं. प्रसव पीड़ा से छटपटा रही एक मरीज के ऑपरेशन के दौरान एनेस्थेसिया के डॉक्टर के नहीं पहुंचने पर आक्रोशित परिजनों ने ऑन ड्यूटी सभी चिकित्सकों को ऑपरेशन थियेटर में ही बंद कर दिया. उन्होंने बाहर से एनेस्थेसिया के डॉक्टर को बुलाया और उनकी मदद से महिला मरीज का सिजेरियन कराया गया.

घटना सोमवार की रात करीब 8:45 बजे की बतायी जा रही है़ कल्याणपुर निवासी एक महिला को सोमवार को प्रसव पीड़ा पर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शाम के करीब पांच बजे उसे असहनीय दर्द होने पर मौके पर मौजूद महिला चिकित्सक डॉ क्रांति कुमारी ने परिजनों को सिजेरियन कराने की सलाह दी. परिजन के हामी भरने के बाद ऑपरेशन थियेटर में सिजेरियन की तैयारी शुरू हुई.
तीन घंटे तक नहीं पहुंचे चिकित्सक. ऑपरेशन के लिए एनेस्थेसिया वाले ऑन कॉल चिकित्सक डॉ आरपी मंडल को मोबाइल पर सूचना दी गयी. लेकिन, तीन घंटे तक वह नहीं पहुंचे. इस दौरान जब भी उन्हें फोन किया गया, तो उधर से ‘तुरंत आते हैं’ का जवाब मिलता. इधर, महिला को प्रसव पीड़ा से छटपटाते देख कर परिजनों का सब्र जवाब दे रहा था.
कुछ देर के बाद परिजन आक्रोशित हो गये और जान-पहचान वालों को बुला लिया. जब परिजनों को मालूम चला कि सिर्फ एनेस्थेसिया वाले डॉक्टर के नहीं पहुंचने के कारण ऑपरेशन रूका हुआ है, तो उन्होंने ऑपरेशन के लिए दो बाहरी चिकित्सकों को बुला लिया और ओटी को अंदर से बंद कर दिया. इसके बाद ओटी में मौजूद चिकित्सक, ओटी असिस्टेंट, नर्स एवं ममता को वहीं रोक लिया.

Next Article

Exit mobile version