छह साल पहले लिया पैसा, नहीं खुला खाता

समस्तीपुर : खाता खुलवाने के नाम पर राशि लेने के छह साल बाद भी आज तक ग्राहकों का न तो खाता खुला और न ही उन्हें पासबुक मुहैया कराया गया. मामला सिंघिया उप डाकघर के अंतर्गत पड़ने वाले लक्ष्मीनिया डाकघर का है. लक्मीनिया गांव में डाक दिवस के अवसर पर नौ अक्तूबर 2011 को शिविर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 17, 2017 6:11 AM

समस्तीपुर : खाता खुलवाने के नाम पर राशि लेने के छह साल बाद भी आज तक ग्राहकों का न तो खाता खुला और न ही उन्हें पासबुक मुहैया कराया गया. मामला सिंघिया उप डाकघर के अंतर्गत पड़ने वाले लक्ष्मीनिया डाकघर का है. लक्मीनिया गांव में डाक दिवस के अवसर पर नौ अक्तूबर 2011 को शिविर लगाया गया. जहां आम लोगों को बचत खाता खुलवाने के लिए बुलाया गया. ग्राहकों से विभाग ने बकायादा खाता खुलवाने के नाम पर 50 रुपये की राशि भी ली.

इसके बाद ग्राहकों को एक सप्ताह के अंदर पासबुक मुहैया कराने का वादा किया गया. मगर, छह साल गुजर गये इस बीच न तो ग्राहकों को पासबुक ही मिल पाया और न ही उनकी जमा राशि ही वापस की गयी. डाक विभाग की लापरवाही के कारण 350 से अधिक लोग बार-बार डाकघर का चक्कर लगाने को विवश है. कई लोग तो अब पासबुक मिलने का आसरा ही छोड़ चूके हैं. इस बाबत लक्ष्मीनिया डाकघर के बीपीएम चंदकिशोर ठाकुर ने बताया कि सभी कागजात संबंधित एसओ के पास जमा कर दिये गये हैं. मगर, अभी तक एसओ स्तर से पासबुक मुहैया नहीं कराया गया है. इसके अलावा ग्राहकों की समस्या से प्रधान डाकघर को भी अवगत कराया जा चुका है.

Next Article

Exit mobile version