मेगा ब्लाॅक के पेच में फंसी आपूर्ति

शहर समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर : रेलखंड के कारण दो भागों में विभक्त है. इस वजह से मोहनपुर पावर सब स्टेशन से 33 केवीए तार एक्सटेंशन में रेलवे ट्रैक बाधक बन गया. हालांकि, राज्य मुख्यालय स्तर पर बिजली कंपनी रेल प्रशासन से बातचीत कर समस्या का समाधान करने में जुटी है, लेकिन रेल को मेगा ब्लाॅक लेने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 6, 2017 4:40 AM

शहर समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर : रेलखंड के कारण दो भागों में विभक्त है. इस वजह से मोहनपुर पावर सब स्टेशन से 33 केवीए तार एक्सटेंशन में रेलवे ट्रैक बाधक बन गया. हालांकि, राज्य मुख्यालय स्तर पर बिजली कंपनी रेल प्रशासन से बातचीत कर समस्या का समाधान करने में जुटी है, लेकिन रेल को मेगा ब्लाॅक लेने के एवज में होनेवाली क्षति का आकलन कर राशि देने के मुद्दे पर अभी सहमति नहीं बन पायी है. इस कारण से मामला कई माह से अटका पड़ा है.

एसडीओ शहरी मुकेश कुमार शर्मा ने बताया कि मुख्यालय स्तर पर समीक्षा के क्रम में मगरदही पावर सब स्टेशन मामले को गंभीरता से लिया गया है. रेल प्रशासन ने करीब 2 करोड़ रुपये का आकलन मेगा ब्लाॅक से होनेवाली क्षति का किया है. विदित हो कि वर्तमान में शहर के तीन फीडरों को क्रमश: टाउन वन को जितवारपुर पीएसएस व टाउन टू व थ्री को मोहनपुर पीएसएस से आपूर्ति की जा रही है. ब्रेक डाउन की समस्या होने पर 10 किमी से अधिक की दूरी होने के कारण कई घंटे आपूर्ति बहाल करने में लग जाता है.

Next Article

Exit mobile version