1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. state teacher award 2020 devanarayan kamat of saharsa honored with bihar state teacher award by dm saharsa skt

State Teacher Award 2020: सहरसा के शिक्षक देवनारायण कामत राजकीय शिक्षक सम्मान से किए गए सम्मानित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सहरसा के शिक्षक देवनारायण कामत को सम्मानित करते जिलाधिकारी
सहरसा के शिक्षक देवनारायण कामत को सम्मानित करते जिलाधिकारी
Prabhat Khabar

सहरसा: शिक्षा के क्षेत्र में अमूल्य योगदान देने के राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान के लिए चयनित शिक्षक देवनारायण कामत को जिलाधिकारी कौशल कुमार ने शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मानित किया. शिक्षक देवनारायण कामत उत्क्रमित मध्य विद्यालय कचरा कढ़ैया के प्रधानाध्यापक हैं. जिनका चयन राजकीय शिक्षक सम्मान के लिए किया गया है.

सहरसा के जिलाधिकारी कौशल कुमार ने किया सम्मानित 

सहरसा के जिलाधिकारी कौशल कुमार ने शिक्षक दिवस के अवसर पर शनिवार को समाहरणालय सभा कक्ष में उन्हें सम्मानित किया. राज्य स्तर पर 14 जिलों से कुल 20 शिक्षकों को इस सम्मान के लिए चयन किया गया है. शिक्षक श्री देवनारायण शिक्षा के अलावे सामाजिक स्तर पर वृक्षारोपण, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, दहेज प्रथा को लेकर क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया. जिससे सामाजिक स्तर पर भी उनकी प्रतिष्ठा काफी अच्छी है.

एक योग्य शिक्षक के साथ समाज सुधारक के रूप में समाज को अमूल्य समय दिया

श्री देवनारायण ने एक योग्य शिक्षक के साथ समाज सुधारक के रूप में समाज को अमूल्य समय दिया. इस मौके पर जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि शिक्षक श्री देवनारायण के चयन से पूरा जिला गौरवान्वित महसूस कर रहा है. उन्होंने मौजूद शिक्षक एवं शिक्षा प्रेमियों से जिले में शिक्षा के स्तर को और ऊंचा ले जाने एवं जिले का नाम रोशन करने की बात कही. उन्होंने कहा कि श्री देवनारायण ने जिले को गौरवान्वित करने का कार्य किया है. आगे अन्य शिक्षक भी इन्हीं की तरह जिले का नाम रोशन करें. मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी जयशंकर प्रसाद ठाकुर, सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी दिलीप कुमार देव सहित अन्य मौजूद थे.

इस साल परंपरागत समारोह आयोजित नहीं

बता दें कि राष्ट्रीय शोक के चलते इस साल परंपरागत समारोह आयोजित नहीं किये गए. इस साल का शिक्षक सम्मान समारोह बेहद सादे तरीके से अपने गृह जिला में ही मनाया जा रहा है. जिस दौरान जिलाधिकारी ही शिक्षकों का सम्मान करेंगे.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें