1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. saharsa six arms smugglers arrested while planning crime arms recovered in huge quantity ksl

Saharsa: अपराध की योजना बनाते छह हथियार तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में असलहा बरामद

सहरसा सदर के नया बाजार इलाके में अपराध की योजना बनाते छह अपराधियों को सहरसा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साथ ही इनके पास से भारी मात्रा में असलहा भी बरामद किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Saharsa: गिरफ्तार अपराधियों और बरामद असलहों के साथ एसपी लिपि सिंह व अन्य अधिकारी.
Saharsa: गिरफ्तार अपराधियों और बरामद असलहों के साथ एसपी लिपि सिंह व अन्य अधिकारी.
प्रभात खबर

Saharsa: सहरसा सदर के नया बाजार इलाके में अपराध की योजना बनाते छह अपराधियों को सहरसा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साथ ही इनके पास से भारी मात्रा में असलहा भी बरामद किया है. बताया जाता है कि सभी अपराधियों का आपराधिक इतिहास रहा है. गिरफ्तार अपराधी हथियार लाकर खरीद-बिक्री करते हैं.

अपराध की बड़ी योजना बना रहे थे सभी अपराधी

सहरसा की आरक्षी अधीक्षक लिपि सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बीती रात सदर इलाके के नया बाजार स्थित प्रतीक आनंद के घर से अपराध की योजना बनाते छह अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि छह अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं.

पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में गठित की गयी टीम

पुलिस को जानकारी मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक निशिकांत भारती (परीक्ष्यमान) के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. इस टीम में सदर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार, एएलटीएफ प्रभारी राजमणि को भी शामिल किया गया था. सूचना का सत्यापन करने के बाद टीम जैसे ही नया बाजार स्थित प्रतीक आनंद के घर पहुंची, सभी अपराधी भागने लगे.

हथियार की तस्करी करते हैं अपराधी

पुलिस टीम ने भाग रहे सभी अपराधियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया. साथ ही उनके पास से भारी मात्रा में असलहा और चार मोबाइल बरामद किया. सभी अपराधी हथियार तस्करी का कार्य भी करते हैं. वे विभिन्न जगहों से हथियार लाकर खरीद-बिक्री करते हैं. सभी गिरफ्तार अपराधी सहरसा जिले के विभिन्न इलाकों के हैं.

सभी अपराधियों की उम्र 20 से 24 वर्ष के बीच

एसपी लिपि सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में सिमरी बख्तियारपुर थाने के साकिन टेंगराहा के 22 वर्षीय शाहिल कुमार, सदर थाना क्षेत्र के नयाबाजार निवासी 22 वर्षीय गोलू कुमार व 22 वर्षीय प्रतीक आनंद, सौरबाजार थाना क्षेत्र के रौता निवासी 20 वर्षीय शिवम कुमार व 24 वर्षीय गोलू कुमार और सदर थाना क्षेत्र के नरियार निवासी 24 वर्षीय प्रणव कुमार शामिल हैं.

गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ सौरबाजार थाने में मामले दर्ज

गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने एक कार्बाइन, एक कार्बाइन का मैंगजीन, एक देसी कट्टा, एक देसी पिस्टल, चार जिंदा कारतूस, एक देसी पिस्टल का मैगजीन और चार मोबाइल बरामद किया है. गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ सौरबाजार थाने में मामले दर्ज हैं. इन पर आर्म्स एक्ट सहित कई धाराएं लगायी गयी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें