1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. police recovered liquor worth rs 30 lakh from 12 wheeler truck in sharsa

सहरसा में पुलिस ने 12 चक्के ट्रक से 30 लाख रुपए मूल्य की 5,706 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की

पुलीस अधीक्षक (एसपी) को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सदर थाना क्षेत्र के पटुआहा स्थित राजा इंडेन गैस एजेंसी गोदाम के निकट ट्रक की तलाशी के दौरान 12 चक्के की ट्रक पर लदी 5 हजार 706 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया. बरामद शराब की अनुमानित कीमत 30 लाख रुपए है.

By RajeshKumar Ojha
Updated Date
सहरसा में ट्रक के तहखाने से 30 लाख की शराब जब्त
सहरसा में ट्रक के तहखाने से 30 लाख की शराब जब्त
सोशल मीडिया

सहरसा. जिले में सदर थाना क्षेत्र के पटुआहा स्थित राजा इंडेन गैस एजेंसी गोदाम के निकट ट्रक की तलाशी के दौरान 12 चक्के की ट्रक पर लदी 5 हजार 706 लीटर अंग्रेजी शराब गुरुवार को बरामद किया गया. बरामद शराब की अनुमानित कीमत 30 लाख रुपए बताई गई है. शराब को छुपाने के लिए जहां ट्रक में लोहे की रड को वेल्डिंग से जोड़कर तहखाना का निर्माण किया गया था. वहीं तहखाने के ऊपर और अगल-बगल में सीमेंट की बनी बड़ी-बड़ी बोल्डर रखी गई थी.गहनता से जांच करने पर ट्रक में बनाए गए तहखाने की जानकारी मिली. जिसके बाद ट्रक को जब्त कर सदर थाना लाया गया. सदर थाना परिसर में एसपी लिपि सिंह ने बताया सूचना मिली थी कि एक असाइनमेंट सुपौल जिले के रास्ते सहरसा होते हुए मधेपुरा जा रही है.

जब्त  शराब अरुणाचल प्रदेश से लाई गई थी

एसपी ने बताया कि सूचना के आधार पर प्रशिक्षु डीएसपी निशिकांत भारती के नेतृत्व में एलटीएफ प्रभारी सह अंचल इंस्पेक्टर राजमणि और सदर थाना अध्यक्ष सह इंस्पेक्टर सुधाकर के साथ टीम का गठन किया गया. गठित टीम द्वारा पटुआहा गांव स्थित एनएच 107 मुख्य मार्ग पर राजा इंडेन गैस गोदाम तक ट्रक का पीछा किया गया. इस दौरान ट्रक का चालक फरार होने में कामयाब रहा. लेकिन सह चालक पुलिस की पकड़ में आ गया. वे उत्तर प्रदेश के बागपथ जिला के खेकड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत बसी गांव निवासी विनोद रानो के पुत्र मनोज कौशिक है. शराब अरुणाचल प्रदेश से आ रही थी.

सुपौल जिले में बीते दिन ट्रक के तहखाने से शराब बरामद हुई थी

डीएसपी निशिकांत भारती ने बताया कि सह चालक के मोबाइल का सीडीआर खंगाला जाएगा. वे किन-किन लोगों से बात की इसकी जानकारी ली जाएगी. उनका लिंक कहां-कहां है.यह जांच की जा रही है. यहां भी इनका कोई तगड़ा लिंक होगा. सुपौल जिले में बीते दिन शराब बरामद हुई थी. ट्रक से ही शराब बरामद हुई थी. उस ट्रक में भी तहखाना बना हुआ था. जिससे शराब की बरामद हुई थी. ऐसे में सुपौल जिले के सदर डीएसपी भी सहरसा में पकड़े गए ट्रक को देखने पहुंचे थे. अब दोनों ही जिले में बरामद तहखाना नुमा ट्रक को लेकर जांच की जाएगी. अंदाजा है कि एक ही जगह से दोनों ही जिले के लिए शराब निकली होगी.उत्तर प्रदेश के शराब कारोबारी की पहचान हो गई है. स्थानीय स्तर के शराब के मुख्य कारोबारी भी लगभग चिन्हित हो गए हैं. उसकी गिरफ्तारी की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें