1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. passengers rejected the rejected janhit express in saharsa bihar asj

यात्रियों ने किया रिजेक्ट जनहित एक्सप्रेस हुई बंद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रेल
रेल

सहरसा : बीते 17 सितंबर से राज्य सरकार के अनुरोध पर रेलवे द्वारा चलायी जा रही सहरसा-पाटलिपुत्र के बीच 03205/03206 स्पेशल जनहित एक्सप्रेस का परिचालन बंद कर दिया गया है. रेलवे अधिकारियों की माने तो यात्री रिस्पांस नहीं मिलने की वजह से नहीं ट्रेन परिचालन बंद कर दिया गया. बता दें कि कोरोना काल में करीब 6 माह बाद सहरसा जंक्शन से पटना के लिए राज्यरानी, इंटरसिटी और जनहित एक्सप्रेस का परिचालन राज्य सरकार के अनुरोध पर रेलवे ने 1 सितंबर से 15 सितंबर के बीच चलाने का निर्णय लिया था.

जिसके बाद दोबारा राज्य सरकार के अनुरोध पर रेलवे ने 17 सितंबर से 30 सितंबर तक इंटरसिटी एक्सप्रेस, राज्यरानी एक्सप्रेस और जनहित एक्सप्रेस का परिचालन स्पेशल ट्रेन के रूप में शुरू किया. लेकिन रेलवे ने 03205 जनहित एक्सप्रेस का परिचालन 21 सितंबर से बंद कर दिया. वहीं 03206 पाटलिपुत्र सहरसा डाउन में 22 सितंबर से बंद कर दी गयी है. किराया बढ़ने की वजह से भी नहीं मिल रहा रिस्पांस. एसी टू में पहले 725 रुपये किराया था, जो अब 1025 होगा.

एसी थ्री में पहले किराया 535 और अब किराया 770 होगा. वहीं स्लीपर कोच में पहले किराया 180 और अब 260 रूपये होगा. जबकि सामान्य कोच में पहले सहरसा से पाटलिपुत्र तक का किराया 85 था और अब आरक्षण के साथ ₹110 हो गया. सूत्रों की माने तो किराया बढ़ने की वजह से भी सहरसा-पटना स्पेशल ट्रेन में यात्रियों का अच्छा रिस्पांस नहीं मिल रहा है.

जनहित की नहीं बल्कि सहरसा-पटना राज्यरानी और इंटरसिटी एक्सप्रेस का भी कुछ यही हाल है. इन दोनों ट्रेनों में भी यात्रियों का अच्छा रिस्पांस नहीं मिल रहा है. रेल अधिकारियों की मानें तो अगर रिस्पांस नहीं मिला तो 30 सितंबर के बाद इन दोनों ट्रेनों का भी परिचालन बंद हो सकता है.

सीपीआरओ, हाजीपुर जोन राजेश कुमार ने कहा कि सहरसा-पाटलिपुत्र जनहित एक्सप्रेस में यात्रियों का अच्छा रिस्पांस नहीं मिला है. ट्रेन की कई कोच खाली जा रही है. आरक्षण नहीं के बराबर है. रेल को भी फायदा नहीं मिल रहा है. इस वजह से जनहित का परिचालन फिलहाल बंद कर दिया गया है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें