1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. more than half a dozen trains of other railway division pass through saharsa humsafar may be found asj

सहरसा होकर गुजरेंगी दूसरे रेल मंडल की आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें, मिल सकता है हमसफर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भारतीय रेल
भारतीय रेल
फाइल फोटो

सहरसा : सहरसा से रवाना होने वाली सहरसा-बांद्रा टर्मिनल हमसफर एक्सप्रेस के भी पर्व के दौरान परिचालन की अनुमति मिल सकती है. पश्चिम रेलवे की ओर से बांद्रा टर्मिनल हमसफर एक्सप्रेस को परिचालन को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी है.

सूत्रों की मानें तो पर्व के दौरान ट्रेनों के परिचालन में इस ट्रेन को लेकर भी तैयारियां शुरू की गयी है. सहरसा बांद्रा टर्मिनल हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन शुरु होने से यहां के यात्रियों को रेल परिवहन की बेहतर सुविधा मिल सकेगी. दुर्गा पूजा, दीपावली पर्व को लेकर यात्रियों की भीड़ ट्रेनों में उमड़ रही है. ऐसे में रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की घोषणा को लेकर यात्रियों में इंतजार है.

पूर्व मध्य रेलवे की ओर से करीब 14 ट्रेनों के परिचालन को लेकर अनुमति का इंतजार है. वहीं इसमें समस्तीपुर रेल मंडल के भी पांच ट्रेन प्रतीक्षा सूची में शामिल है. इनके परिचालन को लेकर रेलवे की ओर से अंतिम निर्णय का इंतजार किया जा रहा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसमें 15211/12 दरभंगा-अमृतसर जननायक एक्सप्रेस के अलावा 15559/60 दरभंगा- अहमदाबाद सप्ताहिक, 15547/48 जयनगर-लोकमान्य तिलक अंत्योदय एक्सप्रेस व 15267/68 रक्सौल-लोकमान्य तिलक टर्मिनल व 15279/80 सहरसा-आनंदविहार टर्मिनल पूरबिया एक्सप्रेस शामिल है.

दूसरे रेल मंडल से आने वाली भी आधा दर्जन से अधिक ट्रेन के परिचालन शुरू होने पर भी यात्रियों की निगाहें टिकी हुई है, जिन ट्रेन के नाम इसमें शामिल है. उसमें 11034/33 दरभंगा-पूणे के अलावा 13185/86 जयनगर-सियालदह 13135/36 जयनगर-कोलकता व 13043/44 रक्सौल-हावड़ा ट्रेन का नाम शामिल है.

हालांकि सभी ट्रेनों को फिलहाल रेलवे की ओर से परिचालन की अनुमति का इंतजार मिलना बाकी है. ट्रेनों के रैक को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा रही है. अगर अनुमति मिलती है तो ट्रेनों को कोविड स्पेशल के रूप में ही 30 नवंबर तक परिचालित किया जा सकता है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें