1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. mahishi to become police subdivision and zone sp sent proposal saharsa bihar asj

महिषी बनेगा पुलिस अनुमंडल व अंचल, एसपी ने भेजा प्रस्ताव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

श्रुतिकांत, सहरसा : जिले में जल्द ही एक अन्य पुलिस अनुमंडल व पुलिस अंचल कार्यालय बनेगा. एसपी राकेश कुमार ने जनहित, अपराध नियंत्रण व विधि व्यवस्था को लेकर जिले के महिषी में नये पुलिस सर्किल व पुलिस अनुमंडल बनाने का प्रस्ताव भेजा है. जिस पर आयुक्त के सचिव, पुलिस महानिरीक्षक दरभंगा प्रक्षेत्र व पुलिस उपमहानिरीक्षक कोसी प्रक्षेत्र का अनुशंसा प्राप्त है.

प्रस्ताव पर मुहर लगते ही जिले में सदर, सिमरी बख्तियारपुर के साथ महिषी में भी पुलिस इंस्पेक्टर कार्यालय व एसडीपीओ कार्यालय कार्य करने लगेगी. सूत्रों के अनुसार जल्द ही मुहर लगने की उम्मीद है. जिसके बाद महिषी में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी व पुलिस इंस्पेक्टर की तैनाती होगी. जानकारी के अनुसार वर्ष 2013 व वर्ष 2016 में भी यह प्रस्ताव भेजा गया था. जानकारी के अनुसार अपने पदस्थापना के बाद एसपी राकेश कुमार ने वर्षो से बंद पड़े पुलिस लाइन प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण शुरू कर मिशाल कायम की थी. जिसके बाद अब लोगों को नये अनुमंडल व अंचल की भी उम्मीद जगी है.

लोगों को मिलेगा जल्द न्याय. कार्य की अधिकता के कारण चाहकर भी पुलिस पदाधिकारी मामलों पर त्वरित कार्रवाई नहीं कर पाते है. नये पुलिस अनुमंडल प अंचल बनने के बाद लोगों को न्याय मिलने में सुलभता होगी. मालूम हो कि वर्तमान में सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के पास सदर थाना, सोनवर्षा कचहरी, सौरबाजार, पतरघट, पस्तपार, बैजनाथपुर, नवहट्टा, डरहार, महिषी, जलई, बनगांव, बिहरा थाना में दर्ज कांडों का पर्यवेक्षण व विधि व्यवस्था की जिम्मेवारी है.

सदर अंचल पुलिस निरीक्षक के पास सौरबाजार, पतरघट, पस्तपार, बैजनाथपुर, नवहट्टा, डरहार, महिषी, जलई, बनगांव, बिहरा, एससी-एसटी व महिला थाना में दर्ज कांडों का पर्यवेक्षण व विधि व्यवस्था की जिम्मेवारी है. वहीं सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी व पुलिस अंचल निरीक्षक के पास सिमरी बख्तियारपुर, सलखुआ, बनमा ईटहरी, चिड़ैया, कनरिया, बलवाहाट, सोनवर्षा राज, काशनगर व बसनही थाना में दर्ज कांडों का पर्यवेक्षण व विधि व्यवस्था की जिम्मेवारी है. नये अंचल व अनुमंडल बनने से कार्य में कमी आयेगी तो पुलिस पदाधिकारी भी लोगों के द्वारा दर्ज कराये जाने वाले मामले में त्वरित कार्रवाई करने में जुटेंगे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें