1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. latest news saharsa notorious criminal pappu dev dies during police encounter rjs

Bihar News कुख्यात अपराधी पप्पू देव पुलिस एनकाउंटर के दौरान पकड़ा गया , हार्ट अटैक से हुई मौत

कुख्यात अपराधी पप्पू देव की मौत की सूचना सहरसा मिल रही है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि पप्पू देव की मौत पुलिस मुठभेड़ में भागने के दौरान हार्ट अटैक से हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
डॉन पप्पू देव का हार्ट अटैक से हुई मौत
डॉन पप्पू देव का हार्ट अटैक से हुई मौत
प्रभात खबर

श्रुतिकांत

सहरसा. कुख्यात अपराधी पप्पू देव की मौत की सूचना सहरसा मिल रही है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि पप्पू देव की मौत पुलिस मुठभेड़ में भागने के दौरान हार्ट अटैक से हुई है. हार्ट अटैक के बाद इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई.

इस कार्रवाई में पुलिस को एक ऑटोमेटिक राइफल, तीन पिस्टल, तीन देशी कट्टा, 47 कारतूस सहित कई खोखा मिले हैं. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. यह घटना बिहरा थाना क्षेत्र के बिहरा गांव की है. पुलिस को 18 दिसंबर की शाम सूचना प्राप्त हुई थी कि सदर थाना क्षेत्र के सराही में पप्पू देव और उसके कुछ समर्थक जबरन हथियार से लैस होकर अपने गुर्गों के साथ एक जमीन की घेराबंदी करवायें. उनके कई लोग हथियार के साथ मौजूद हैं. सूचना के आलोक में सदर थाना द्वारा छापेमारी की गई तो वहां से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया.

ऐसे पप्पू देव तक पहुंची पुलिस

Bihar News कुख्यात अपराधी पप्पू देव पुलिस एनकाउंटर के दौरान पकड़ा गया , हार्ट अटैक से हुई मौत

पप्पू देव के समर्थकों ने पुलिस हिरासत बताया कि उनके लोग दो गाड़ी में हथियार के साथ आए थे. पुलिस को देखते ही वे भाग निकले. पुलिस उक्त सूचना पर उनका पीछा करते हुए बिहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत पप्पू देव के घर पहुंची. वहां छापामारी में दो लोगों को हिरासत में लिया गया तथा पप्पू देव के बारे में पूछताछ की गई. छानबीन के क्रम में पुलिस को सूचना मिली कि पप्पू देव एक चिमनी भट्ठा के बगल में उमेश ठाकुर के मकान में सोया हुआ है. पुलिस के द्वारा वहां छापामारी की गई तो पप्पू देव और उसके समर्थकों द्वारा पुलिस पर गोलियां चलाई गई. जवाबी कार्रवाई में पुलिस के द्वारा भी आत्म रक्षार्थ फायरिंग की गई. पुलिस से घिरा हुआ देखकर पप्पू देव अपना राइफल लेकर भागने की कोशिश करने लगा तथा उसने दीवार से छलांग लगा दी. पुलिस बल के द्वारा उसे उठा कर लाया गया.

इलाज के दौरान मौत

Bihar News कुख्यात अपराधी पप्पू देव पुलिस एनकाउंटर के दौरान पकड़ा गया , हार्ट अटैक से हुई मौत

पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद उसने छाती में दर्द होने की शिकायत की तो उसे देर रात 2:05 पर सदर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया. 3:10 पर उसे चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए दूसरे संस्थान में ले जाने की बात कहते हुए रेफर कर दिया. पुलिस के द्वारा तत्काल एंबुलेंस की व्यवस्था की गई तथा उसे दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल या पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने की तैयारियां शुरू की गई. इसी दौरान 4:00 बजे चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में एक ऑटोमेटिक राइफल, तीन पिस्टल, तीन कट्टा तथा 47 चक्र गोलियां तथा कई खोखा बरामद की गई है. सदर अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा पप्पू देव को मृत घोषित किए जाने के बाद आवश्यक प्रक्रिया का पालन कर पोस्टमार्टम कराने की तैयारी चल रही है. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मेडिकल बोर्ड का गठन कर वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमार्टम की व्यवस्था की गई है. शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड के द्वारा किया जाएगा तथा पोस्टमार्टम की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें