1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. irctc irctc will tour nepal saharsa passengers will go free by bus till muzaffarpur ksl

IRCTC: नेपाल की सैर करायेगी आइआरसीटीसी, मुजफ्फरपुर तक बस से मुफ्त जायेंगे सहरसा के यात्री

कोरोना के बाद बंद पड़ी पर्यटन व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आइआरसीटीसी की ओर से नेपाल यात्रा का कार्यक्रम बनाया गया है. इसमें सहरसा के पर्यटकों को मुजफ्फरपुर तक मुफ्त में बस से ले जाया जायेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
IRCTC News
IRCTC News
File

IRCTC: कोरोना के बाद बंद पड़ी पर्यटन व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आइआरसीटीसी की ओर से नेपाल यात्रा का कार्यक्रम बनाया गया है. पहली बस गया से 28 मई को रवाना होगी. जहानाबाद, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर या रक्सौल से यात्रा शुरू कर सकते हैं. 29 मई को यात्री रक्सौल से नेपाल के पोखरा के लिए रवाना होंगे.

पर्यटकों को आइआरसीटीसी मुहैया करायेगी गाइड

सहरसा के जो यात्री नेपाल की सैर करना चाहते हैं, उन्हें भी आइआरसीटीसी सैर करायेगी. मुजफ्फरपुर से खुलनेवाली बस सेवा में आइआरसीटीसी सहरसा से सीधा मुजफ्फरपुर की कनेक्टिविटी देगी, जो पर्यटकों के लिए नि:शुल्क होगा. यात्रा करनेवाले लोगों को गाइड की सर्विस भी आइआरसीटीसी की ओर से मुहैया करायी जायेगी.

इन जगहों पर भी मिलेगा घूमने का मौका

टूर पैकेज के तहत यात्रियों को पोखरा के अलावा काठमांडू, चितवन नेशनल पार्क घूमने को मिलेगा. इस पैकेज के तहत लोगों को पशुपतिनाथ मंदिर, दरबार स्क्वॉयर, रॉयल पैलेज, स्वयंभूनाथ मंदिर घूमने का मौका मिलेगा. इसके अलावा सूर्यास्त को देखने को मिलेगा. साथ ही अपने खर्चे पर एलिफेंट सफारी या जीप सफारी का भी लुत्फ उठा पायेंगे.

टूर पैकेज में सभी खर्च शामिल

टूर पैकेज में आइआरसीटी के स्पेशल एसी बस का किराया, डिनर और ब्रेकफास्ट शामिल हैं. पोखरा और काठमांडू में दो-दो रात का स्टे, चितवन में एक रात का स्टे, ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर, लोकल ट्रेवल और भ्रमण जैसे तमाम खर्च शामिल होंगे. इसके अलावा गाइड की सर्विस भी मिलेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें