1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. irctc fathers plea to railway minister for one and a half year old hungry girl milk and water provided in train ksl

IRCTC: डेढ़ साल की भूखी बच्ची के लिए पिता की रेल मंत्री से गुहार, ट्रेन में उपलब्ध कराया गया दूध और पानी

सहरसा-वैशाली एक्सप्रेस में डेढ़ साल की भूखी बच्ची के लिए पिता ने दूध के लिए रेल मंत्री से गुहार लगायी. इसके बाद आईआरसीटीसी ने ट्रेन में दूध और पानी उपलब्ध कराया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
IRCTC: सहरसा-वैशाली एक्सप्रेस में डेढ़ साल की भूखी बच्ची को उपलब्ध कराया गया दूध और पानी.
IRCTC: सहरसा-वैशाली एक्सप्रेस में डेढ़ साल की भूखी बच्ची को उपलब्ध कराया गया दूध और पानी.
सोशल मीडिया

IRCTC: सहरसा-वैशाली एक्सप्रेस में सफर कर रहे एक यात्री की अपील पर परिजन द्वारा रेल मंत्री को ट्वीट किये जाने के बाद आईआरसीटीसी ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की है. डेढ़ साल की भूखी बच्ची को दूध और एक छोटे बच्चे के खानपान के साथ पानी उपलब्ध कराया. इसके बाद यात्री और उसके परिजन ने रेल मंत्री और आईआरसीटीसी को ट्वीट कर आभार जताया है. मामला 30 अप्रैल का है.

डेढ़ साल की बच्ची और एक बच्चे के साथ ट्रेन में सफर कर रही थी महिला 

नयी दिल्ली-सहरसा वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस 12554 डाउन नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन से निर्धारित समय पर रवाना हुई थी. एस 2 कोच के 20 और 22 नंबर सीट पर एक महिला यात्री अपनी डेढ़ साल की बच्ची और एक बच्चे के साथ सफर कर रही थी. सभी को नयी दिल्ली से सहरसा आना था.

भीड़ के कारण नयी दिल्ली स्टेशन पर ट्रेन में नहीं चढ़ पाये थे परिजन

नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन से वैशाली सुपरफास्ट खुलनेवाली थी. भीड़ के कारण साथ आये परिजन बृजेश कुमार मिश्रा ट्रेन में नहीं चढ़ पाये. बच्चों के खानपान का सामान उन्हीं के साथ था, जिसे लेकर वह नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ही छूट गये. डेढ़ साल की बच्ची का रात भर ट्रेन में दूध के लिए रो-रोकर बुरा हाल था.

बच्ची के पिता ने रेलमंत्री को ट्वीट कर लगायी गुहार

बच्ची के पिता ने रेल मंत्री को ट्वीट कर गुहार लगायी कि उनकी पत्नी, बच्ची और एक छोटा-सा बेटा वैशाली एक्सप्रेस में सफर कर रहा है. साथ में कोई परिजन नहीं है. किसी तरह बच्ची को दूध और बेटे के लिए खानपान और पानी उपलब्ध कराया जाये. रेलमंत्री को ट्वीट करने के बाद आईआरसीटीसी के अधिकारी तुरंत एक्शन में आ गये.

आईआरसीटीसी ने करायी बच्ची के लिए दूध और पानी का व्यवस्था

आईआरसीटीसी ने बच्ची के लिए दूध और पानी का व्यवस्था करायी. साथ ही वैशाली सुपरफास्ट के पैंट्री कार के कर्मियों को निर्देश दिया गया कि बच्ची को अगर आगे भी दूध की जरूरत होगी, तो तुरंत उपलब्ध कराएं. इसके बाद महिला यात्री और उसके परिजन ने ट्वीट कर रेल मंत्री और आईआरसीटीसी अधिकारियों का आभार जताया.

क्या कहते हैं आईआरसीटीसी के अधिकारी

आईआरसीटीसी पटना के रीजनल मैनेजर राजेश कुमार ने बताया कि रेल यात्रियों की सेवा के लिए आईआरसीटीसी सदा तत्पर रहती है. परिजन द्वारा रेल मंत्री को ट्वीट करने के बाद वैशाली एक्सप्रेस में डेढ़ साल की बच्ची के लिए दूध और बेटे के लिए पानी उपलब्ध कराया गया. साथ ही पैंट्री कार के कर्मियों को निर्देश दिया गया कि यात्री बीमार, बेबस और लाचार हो, तो तुरंत मदद करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें