1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. firing on the police who went to catch the criminals of the robbery from the petrol pump worker 5 arrested with 4 pistols rdy

पेट्रोल पंप कर्मी से लूट कांड के अपराधियों को पकड़ने गयी पुलिस पर फायरिंग, 3 पिस्टल, 1 कट्टा के साथ 5 गिरफ्तार

पुलिस ने लूट के एक लाख 90 हजार रुपए के साथ लाइनर सिहौल निवासी रतन झा सहित पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. लूट की घटना में प्रयुक्त एक लाल रंग की ग्लैमर बाइक, तीन पिस्टल, एक कट्टा, दस जिंदा कारतूस, सात खोखा, सात मोबाइल बरामद किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पेट्रोल पंप कर्मी से लूट कांड के अपराधियों को पकड़ने गयी पुलिस पर फायरिंग
पेट्रोल पंप कर्मी से लूट कांड के अपराधियों को पकड़ने गयी पुलिस पर फायरिंग
प्रभात खबर

बिहार के सहरसा जिले के बिहरा थाना क्षेत्र के सिहौल स्थित मनोरमा पेट्रोल पंप के प्रबंधक शोभाकांत लाभ से बीते 22 नवंबर की शाम में को लूटपाट हुई थी. इस लूट कांड का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया है. घटना में शामिल अपराधियों को पकड़ने गयी पुलिस पर फायरिंग भी की गयी.

पुलिस ने लूट के एक लाख 90 हजार रुपए के साथ लाइनर सिहौल निवासी रतन झा सहित पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. लूट की घटना में प्रयुक्त एक लाल रंग की ग्लैमर बाइक, तीन पिस्टल, एक कट्टा, दस जिंदा कारतूस, सात खोखा, सात मोबाइल बरामद किया है. यह जानकारी सदर थाना में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते एसपी लिपि सिंह ने दी.

एसपी ने बताया कि प्रबंधक अपने पेट्रोल पंप से बिक्री का पैसा कुल चार लाख 67 हजार रुपये लेकर सहरसा आ रहे थे. रास्ते में रहुआ चौक से सहरसा आने वाली सड़क पर पुलिया के पास लाल रंग की बाइक पर सवार दो अपराधियों ने पिस्तौल का भय दिखाकर और फायरिंग कर छीन लिया था.

इसके बाद प्रबंधक ने सहरसा सदर थाना काण्ड सं० 884/21, धारा-392 भादवि दर्ज किया गया. इस काण्ड का अनुसंधान प्रारम्भ किया गया था. प्रेसवार्ता में सदर एसडीपीओ संतोष कुमार, इंस्पेक्टर आरके सिंह, सदर थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद, बिहरा थानाध्यक्ष प्रमोद झा, एएसआई बीरेंद्र साह सहित अन्य मौजूद थे.

पुलिस पर किया फायरिंग तो मौके पर पहुंची एसपी

एसपी ने बताया कि 24 नवंबर को पुलिस को सूचना मिली की कुछ अपराधी हकपाड़ा निवासी अरूण यादव के मकान में जमा है. मकान में अपराधी अमित पासवान किराये पर रहता है. इस मकान में कोई अपराध करने की योजना बना रहे है. सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच कर अरूण यादव के घर की घेराबंदी कर ली.

इसके बाद जब पुलिस घर का दरवाजा खोलने के लिए कहा तो अपराधी सीढ़ी से छत पर चढ़ गये और पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पर फायरिंग की सूचना मिलने पर एसपी लिपि सिंह भी मौके पर पहुंच कर मामले की तहकीकात कर अपराधियों से पूछताछ की. पूछताछ में गंगा शर्मा, मोहन शर्मा, अमित पासवान, राहूल कुमार, आशीष दास, रतन झा के साथ मिलकर मनोरमा पम्प के प्रबंधक से रुपये छीनने की बात को स्वीकार किया है.

इनपुट- श्रुतिकांत

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें