1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. collapse bridge in saharsa condition of 3 laborers was critical asj

सहरसा में निर्माणाधीन पुल के गिरने से मची अफरा-तफरी, 3 मजदूरों की हालत गंभीर

बिहार में एक और निर्माणाधीन पुल गिर गया है. सहरसा में यह हादसा हुआ है. पुल के गिरने से कई मजदूरों के घायल होने की सूचना है. हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी की स्थिति बनी हुई है. इस हादसे में 3 मजदूर के गंभीर रूप से घायल होने की बात कही जा रही है. अब तक किसी के मौत की सूचना नहीं है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ध्वस्त पुल
ध्वस्त पुल
ट्वीटर

सहरसा. बिहार में एक और निर्माणाधीन पुल गिर गया है. सहरसा में यह हादसा हुआ है. पुल के गिरने से कई मजदूरों के घायल होने की सूचना है. हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी की स्थिति बनी हुई है. इस हादसे में 3 मजदूर के गंभीर रूप से घायल होने की बात कही जा रही है. अब तक किसी के मौत की सूचना नहीं है.

तीन मजदूर घायल

घायल मजदूरों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है. घटना पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर कठडूमर की है. वहां ढलाई के बाद अचानक पुल का ढांचा भरभराकर गिर गया. 147 लाख रुपये की लागत से यह एप्रोच पथ बनाया जा रहा था.

ढलाई के बाद गिरा ढांचा

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर एक निर्माणाधीन पुल बुधवार की रात अचानक भरभरा कर गिर गया. बुधवार को ही पुल के एक हिस्स की ढलाई की गयी थी.

सेंटरिंग बदलने का था निर्देश 

बताया जाता है कि ठेकेदार को सेंटरिंग बदलने को कहा गया था, लेकिन विभाग के इस निर्देश को ठेकेदार ने अनसुना कर दिया. ठेकेदार ने पुल की ढलाई करवा दी. ढलाई के चंद घंटे बाद ही पुल ध्वस्त हो गया. स्थानीय लोगों का भी मानना है कि ठेकेदार की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है.

कंपनी डिबार घोषित

इस बाबत ग्रामीण कार्य प्रमंडल, सिमरी बख्तियारपुर के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि यह पुल व एप्रोच 147 लाख रुपये की लागत से बनना था. 35 मीटर लंबा पुल व 100 मीटर एप्रोच पथ का कार्य खगड़िया जिले के शिववा चौथम के महेंद्र कुमार को आवंटित किया गया था. कंपनी को पहले ही डिबार घोषित कर दिया गया है.

पहले भी हुई है घटना

बिहार में निर्माणाधीन पुलों के ढहने की घटना पहले भी हुई है. हाल ही में सुल्तानगंज-अगुवानी पुल के सेगमेंट ढह गया था. इस हादसे में कहा गया कि आंधी-पानी की वजह से पुल क्षतिग्रस्त हुआ. इससे पहले श्री कृष्ण सेतु का एप्रोच पथ धंस गया था. वहीं गोपालगंज के पुल को भी उद्घाटन के कुछ दिन बाद ही एप्रोच पथ नदी की तेज धारा में बह गया था.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें