1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. bihar train news of saharsa to anand vihar humsafar express and purvaiya express new shedule skt

Bihar Train News: सहरसा से छीनी गयी क्लोन हमसफर, आनंद विहार के लिए इस ट्रेन के बढ़ा दिये गये फेरे...

सहरसा से क्लोन हमसफर ट्रेन अब छीन लिया गया है. अब आगामी छह जुलाई से यह बरौनी से नई दिल्ली के बीच चलेगी. वहीं सहरसा-आनंद विहार पुरबिया एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाये गये हैं. अब सप्ताह में एक की जगह दो दिन पुरबिया एक्सप्रेस का परिचालन होगा. सात जुलाई से गुरुवार को भी पुरबिया एक्सप्रेस चलायी जाएगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 हमसफर एक्सप्रेस
हमसफर एक्सप्रेस
सोशल मीडिया.

सहरसा से दिल्ली तक जाने वाले यात्रियों की जहां भीड़ उमड़ती थी. अब और यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ेगी. प्रीमियम ट्रेन और कमाई के मामले में अव्वल रहने वाले 02563/02564 क्लोन हमसफर एक्सप्रेस को सहरसा से छीन लिया गया. अब यह ट्रेन बरौनी से सीधी चलाई जाएगी.

क्लोन हमसफर सहरसा के बदले बरौनी से

आगामी छह जुलाई से क्लोन हमसफर सहरसा के बदले बरौनी से नई दिल्ली के लिए चलेगी. इसकी जगह रेल अधिकारियों ने सहरसा से आनंद विहार जाने वाली 15279 पुरबिया एक्सप्रेस के फेरे बढ़ा दिए हैं. अब यह ट्रेन आगामी सात जुलाई से गुरुवार को भी सहरसा से आनंद विहार के लिए चलेगी. रेलवे बोर्ड ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

रेल यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी

क्लोन हमसफर बंद होने से रेल यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी. इस ट्रेन के चलने से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलती थी. खास बात यह कि पूर्व में दस दिन पहले क्लोन हमसफर में यात्रियों को आरक्षित रेल टिकट आसानी से मिल जाती थी.

जुलाई से बरौनी से चलेगी क्लोन ट्रेन

सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सहरसा से आनंद विहार जाने वाली पुरबिया एक्सप्रेस की काफी मांग है. यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलायी जा रही थी. अब सात जुलाई से सप्ताह में दो दिन चलेगी. सहरसा में वाशिंग पिट की क्षमता कम होने की वजह से क्लोन हमसफर को आगामी जुलाई से बरौनी से दी गई है. अब यह ट्रेन बरौनी से नयी दिल्ली के लिए जुलाई माह से चलेगी.

वैशाली के बाद पहली पसंद है क्लोन

सहरसा-नई दिल्ली वैशाली सुपरफास्ट के बाद कोसी क्षेत्र के लोगों के लिए क्लोन हमसफर एक्सप्रेस पहली पसंद बनी हुई थी. रेल राजस्व के मामले में सहरसा से क्लोन हमसफर की पहली गिनती होती है. इस ट्रेन में 12 एसी कोच और चार स्लीपर कोच लगते हैं.

सहरसा से नई दिल्ली के बीच ट्रेन का स्टॉपेज भी काफी कम है. वर्तमान में यह ट्रेन सहरसा से नयी दिल्ली के लिए रोजाना खुलती है. जुलाई माह से सहरसा से क्लोन हमसफर बंद होने से कुछ यात्रियों ने नाराजगी व्यक्त की है. हालांकि बरौनी से क्लोन हमसफर मिलने के बाद ट्रेन का समय और स्टॉपेज पूर्ववत ही रहेगा.

POSTED BY: THAKUR SHAKTILOCHAN

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें