1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. bihar news 160 empty lpg gas cylinders robbed for liquor busines by liquor smuggler in bihar saharasa sp ips lipi singh action cause for big disclose upl

Bihar News: शराब कारोबार के लिए लूटे 160 गैस सिलिंडर, SP लिपि सिंह के एक्शन से बड़ा खुलासा, तस्करी के लिए ऐसा तरीका जिसे देख पुलिस भी रह गई हैरान 

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लूटे गए सिलिंडर के साथ चंद घंटों में सात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया.
लूटे गए सिलिंडर के साथ चंद घंटों में सात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया.
Prabhat khabar

Bihar News: सहरसा (Saharsa) जिले के एक गांव में बीते शनिवार की देर रात अपराधियों ने अवैध शराब तस्करी (Liquor Smuggling in bihar) को लेकर ट्रक में रखा 160 खाली गैस सिलिंडर (Gas Cylinder) लूट लिया. घटना की जानकारी के बाद एसपी लिपि सिंह (SP Lipi Singh) एक्शन में आईं. उनके निर्देश पर सहरसा पुलिस (Saharasa Police) तुरंत हरकत में आयी और लूटे गए सिलिंडर के साथ चंद घंटों में सात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में बहुत बड़ा खुलासा हुआ.

गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ में पता चला कि गैस सिलिंडर के आड़ में शराब तस्करी की जाती है. गैस सिलिंडर होने की वजह से यह जल्द न किसी की नजर में आता और न ही पुलिस इसे पकड़ती. लेकिन पुलिस की कार्रवाई के कारण पूरा भेद खुल गया. रविवार को सदर थाना में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते सदर एसडीपीओ संतोष कुमार ने बताया कि जिले के बनगांव से ट्रक नंबर बीआर 51 जी 5147 के चालक जमुई जिला के सुखासन लक्ष्मीपुर निवासी मुकेश यादव कुल 360 इंडेन गैस का सिलिंडर लोड कर बांका जा रहा था.

Saharsa News: हथियार के बल पर बनाया बंधक

ट्रक जैसे ही सौरबाजार रोड में पहुंचा तो पंचायत भवन के सामने एक बोलेरो गाड़ी पर सवार तीन-चार अपराधी हथियार के बल पर रोक लिया. चालक के साथ मारपीट कर हथियार का भय दिखाया और आंख पर पट्टी बांध बोलेरो में बंधक बना लिया. ट्रक को अपराधी कहीं और ले गए. लगभग तीन-चार घंटा चालक को बंधक बनाकर रखा गया. जिसके बाद सौरबाजार थाना अंतर्गत सूहथ पुल पर ट्रक को ड्राइवर को सुपुर्द किया गया.

एसडीपीओ ने बताया कि ट्रक मिलने के बाद जब ट्रक चालक ने सिलिंडर की गिनती कि तो एक सौ 60 सिलिंडर कम पाया. चालक ने इसकी शिकायत सौरबाजार गश्ती दल को दी. गश्ती दल ने मामले की जानकारी थानाध्यक्ष सौरबाजार को दी. जिसके बाद वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर ट्रक में लगे जीपीएस के आधार पर छापेमारी की. चंदौर स्थित शिपू कुमार के घर से 142 सिलिंडर व सूरज शर्मा के टैंपों से 18 सिलिंडर बरामद किया गया.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधी सौरबाजार थाना क्षेत्र के सूहथ निवासी रूपेश कुमार, भेलवा निवासी ओनम कुमार, चंदौर निवासी तरूण कुमार, शिपु कुमार, बैजनाथपुर निवासी सूरज शर्मा, बसनही थाना क्षेत्र के अतलखा निवासी निखिल कुमार, मधेपुरा जिला के साहुगढ़ निवासी अमित कुमार ने पूछताछ में बताया कि लूटी गयी सिलिंडर के पेंदी को नीचे से काटकर शराब को एक जगह से दूसरे जगह ले जाने का काम किया जाता.

इनपुट: श्रुति कांत (सहरसा)

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें