1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. bihar crime news 9th class student murder and thrown in toilet dead body recoverd after three days in saharsa news bihar murder news upl

Bihar Crime News: 9वीं के होनहार छात्र का मर्डर कर शौचालय में फेंका, शव की हालत देख कांप उठी रूह, तीन दिन से था लापता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शव मिलने के बाद परिजन और शुभचिंतकों ने इस्लामिया चौक पर सड़क जाम कर दिया.
शव मिलने के बाद परिजन और शुभचिंतकों ने इस्लामिया चौक पर सड़क जाम कर दिया.
Prabhat khabar

Bihar Crime News: बिहार के सहरसा (Saharsa) में तीन दिन से लापता छात्र का शव लॉज के शौचालय से बरामद हुआ. छात्र की हत्या कर शव को शौचालय में बंद कर दिया गया था. मृतक के शरीर पर कई चोट के निशान थे. वहीं कई जगहों पर काला दाग था, देखने से ऐसा लग रहा था कि किसी ने शरीर पर लोहा से दाग दिया हो या करंट लगाया हो. जिसने भी शव को देखा उसने कहा कि ऐसा सुलूक तो किसी दुर्दांत अपराधी के साथ भी नहीं किया जाता, जितना एक होनहार छात्र के साथ किया गया है.

सहरसा के इस्लामिया चौक स्थित एक लॉज में रहकर पढ़ाई करने वाले नौंवी के छात्र सौरबाजार थाना क्षेत्र के महेशपुर निवासी शिवचन्द्र महतो के पुत्र विक्रम कुमार का शव लॉज के शौचालय से मिला. मृतक के भाई विकास कुमार ने बताया कि वह दोनों भाई एक ही साथ लॉज में रहकर पढ़ाई करता था. 19 फरवरी को वह अपने गांव चला गया. इसके बाद से उसे उसके भाई से कोई संपर्क नहीं हुआ.

20 फरवरी तक कोई फोन नहीं आने पर एक लड़का को फोन कर जानकारी लिया तो पता चला कि उसका भाई कमरे में नही है. अपने स्तर से खोजबीन शुरू किया तो मंगलवार की सुबह एक बंद शौचालय में मृत मिला. जिसके बाद मामले की जानकारी सदर थाना पुलिस को दी गयी. सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ संतोष कुमार, सदर थानाध्यक्ष राजमणि, पुअनि सुनील भगत, पैंथर जवान और क्यूआरटी बल मौके पर पहुंच मामले की जांच शुरू की.

विरोध में सड़क जाम, प्रदर्शन

शव मिलने के बाद परिजन और शुभचिंतकों ने इस्लामिया चौक पर सड़क जाम कर दिया. परिजनों ने पुलिस के विरोध में जमकर नारेबाजी की. लोग पुलिस अधीक्षक को बुलाने की मांग पर अड़े थे. सदर एसडीपीओ व थानाध्यक्ष के काफी समझाने के बाद लोग शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए तैयार हुए. लोग पुलिस प्रशासन से अविलम्ब कार्रवाई की मांग कर रहे थे. खबर लिखे जाने तक मृतक के परिजन द्वारा न ही आवेदन दिया गया था और न ही फर्द बयान ही हो पाया था.

चर्चाओं का बाजार गर्म, लग रहे कई कयास

घटना के बाद कई तरह की चर्चा शुरू हो गई. लोग दबी जुबान से ही सही कई बिंदुओं पर इशारा कर रहे थे. किसी ने कुछ दिन पहले हुए सरस्वती पूजा में कुछ लोगों से विवाद होने तो कोई मैट्रिक परीक्षा में किसी के बदले परीक्षा देने व किसी दिन नहीं जाने को लेकर विवाद होने की बात कह रहे थे. हालांकि यह लोगों के बीच चर्चा है, किसी के पास कोई सबूत नहीं है. पुलिस अनुसंधान में ही मामला सामने आ सकता है.

कोचिंग का डीवीआर जब्त

कोचिंग का डीवीआर जब्त
कोचिंग का डीवीआर जब्त
prabhat khabar

जिस परिसर में मृतक कमरा लेकर रहता था. उस परिसर में तीन-चार कोचिंग चलता है. पुलिस ने एक कोचिंग में लगे सीसीटीवी की जांच की तो लगभग 18 घंटे का रेकॉर्डिंग नही था. कोचिंग संचालक व जुड़े लोगों ने संभावना जताई कि बिजली आपूर्ति बाधित होने या इनवर्टर के डिस्चार्ज हो जाने के कारण रेकॉर्डिंग नही हुई होगी. पुलिस ने सीसीटीवी का डीवीआर जब्त कर कोचिंग संचालक को सहयोग करने की बात कही. संचालक ने पूर्ण सहयोग की बात कही.

  • इनपुट: श्रुति कांत (सहरसा)

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें