1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. a young man died while going to chhath ghat after paying homage to saharsa rdy

Bihar News: सहरसा दंड प्रणाम कर छठ घाट जाने के दौरान युवक की गयी जान, हरनाताड़ में व्रती महिला ने तोड़ा दम

युवक को जमीन पर लेटे देख छठ घाट पर जा रहे श्रद्धालु को लगा कि युवक की मनोकामना पूर्ण होने पर वह दंड प्रणाम देते छठ घाट पर जा रहे हैं. लेकिन कुछ देर बाद युवक के परिजनों ने उसके नजदीक आये, तब पता चला कि युवक की मौत हो गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सहरसा दंड प्रणाम कर छठ घाट जाने के दौरान युवक की गयी जान
सहरसा दंड प्रणाम कर छठ घाट जाने के दौरान युवक की गयी जान
प्रभात खबर

Bihar News: सहरसा के बैजनाथपुर स्थित सौरबाजार प्रखंड क्षेत्र की गम्हरिया पंचायत स्थित वार्ड दो में बुधवार को छठ पूजा को लेकर घर से छठ घाट तक दंड प्रणाम देते जा रहे करीब 25 वर्षीय युवक की छाती में दर्द होने से मौत हो गयी. युवक को जमीन पर लेटे देख छठ घाट पर जा रहे श्रद्धालु को लगा कि युवक की मनोकामना पूर्ण होने पर वह दंड प्रणाम देते छठ घाट पर जा रहे हैं. लेकिन कुछ देर बाद युवक के परिजनों ने उसके नजदीक आये, तब पता चला कि युवक की मौत हो गयी है.

युवक की मौत की खबर मिलते ही घर से छठ घाट तक कोहराम मच गया. जानकारी के अनुसार, सौरबाजार प्रखंड क्षेत्र की गम्हरिया पंचायत स्थित वार्ड दो निवासी राम चरित्रर शर्मा का करीब 25 वर्षीय पुत्र मुकेश शर्मा छठव्रतियों के साथ ही मंगलवार को उपवास रह कर मंगलवार की रात्रि खरना कर बुधवार को निर्जला रहकर घर से छठ घाट पर दंड प्रणाम देते जा रहा था कि रास्ते में ही एकाएक मौत हो गयी. परिजनों ने बताया कि वह निर्जला था और भगवान भास्कर की पूजा करने छठ घाट की ओर जा रहा था.

छठ पूजा के दौरान व्रती महिला ने तोड़ा दम

पं. चंपारण के हरनाटांड़ स्थित लौकरिया थाने की नयागांव रामपुर पंचायत के मलाही टोला निवासी व छठ व्रती महिला की छठ घाट पर ही मौत हो गयी. उसकी पहचान मलाही टोला निवासी बंशीनाथ साह की पत्नी सीता देवी के रूप में हुई है. सीता देवी परिवार वालों के साथ घर से कुछ ही दूर पर स्थित घाट पर छठ करने के लिए गयी थी.

ग्रामीणों ने बताया कि जैसे ही घाट पर छठ पूजा शुरू हुई, उसी समय महिला अपने पुत्र को याद कर चीख मारकर रोने लगी. इस दौरान उसकी सांस फूलने लगी. इससे घाट पर अफरातफरी का माहौल बन गया. छठ पूजा समिति के लोग महिला को उठाकर अस्पताल ले गये. रास्ते में ही महिला की मृत्यु हो गयी. महिला के तीन पुत्र हैं. इनमें से एक की मौत पहले हो चुकी है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें