1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. 86 years later the train between saraigarh and asanpur kupha the crowd of passengers at the ticket counter asj

86 साल बाद सरायगढ़ और आसनपुर कुपहा के बीच चली ट्रेन, टिकट काउंटर पर यात्रियों की लगी रही भीड़

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ट्रेन  टिकट
ट्रेन टिकट
फाइल फोटो

गोपाल, आशुतोष, सरायगढ़ / राघोपुर : नये रेलखंड एवं कोसी रेल महासेतु का उद‍्घाटन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोसीवासियों के 86 साल के इंतजार को खत्म कर दिया. उद‍्घाटन के बाद फूल-माला से सजी सवारी गाड़ी सुपौल से चलकर 01:53 बजे सरायगढ़ जंक्शन पहुंची. जिसे देखने के लिए सरायगढ़ जंक्शन पर हजारों लोगों की भीड़ जमा थी. वही ट्रेन में सफर करने के लिए अनारक्षित टिकट काउंटर पर कतार में लोगों ने टिकट की खरीदारी भी की.

लोगों ने कहा कि अब कोशी और मिथिला का मिलन रेल मार्ग से हो गया है. डेमू ट्रेन कोशी रेल महासेतु से 2:33 बजे पार किया और 2:36 बजे आसनपुर कुपहा हॉल्ट पहुंची. जहां ट्रेन को देखने के लिए काफी संख्या में लोग जमा थे. आसनपुर कुपहा से से राघोपुर के लिए 2:48 बजे ट्रेन खुली. मालूम हो कि इस रेलखंड में पहली बार वर्ष 1887 में निर्मली और सरायगढ़ के बीच मीटर गेज लिंक बनाया गया था. जो 1934 में आयी विनाशकारी भूकंप की वजह से ध्वस्त हो गयी थी. जिसके बाद कोसी और मिथिलांचल के बीच रेल संपर्क टूट गया था. 86 साल बाद पुन: इस रेलखंड में ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ हुआ.

सरायगढ़ जंक्शन के वाणिज्य लिपिक अजय कुमार ने बताया उद्घाटन के दिन ही सरायगढ़ जंक्शन पर गरीब 607 लोगों ने टिकट की खरीदारी की. स्टेशन अधीक्षक रामबाबू प्रसाद ने बताया कि 2:30 बजे से सरायगढ़ जंक्शन से आसनपुर कुपहा के लिए डेमू ट्रेन खुली. इस मौके पर निर्मली विधायक अनिरुद्ध प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री के उद्घाटन के दौरान सरायगढ़ जंक्शन पर पहुंचकर कहा कि बिहार में रेल कनेक्टिविटी के क्षेत्र में आज इतिहास रचा गया है.

विधायक श्री यादव ने बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में रेल से लेकर रोड सहित अन्य साधनों में काफी विकास हुआ है. लगभग 05 वर्षों के बाद राघोपुर में रेल परिचालन को लेकर लोगों के बीच काफी खुशी देखी गई. 5 वर्षों बाद शुक्रवार को पहली बार ट्रेन की झलक पाने हेतु सुबह से ही सैकडों की संख्या में लोग जमा थे. शुक्रवार को दिन के 03 बजकर 55 मिनट पर डेमू ट्रेन राघोपुर पहुंची. जिसके बाद लोगों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा. लोगों में रेल परिचालन के प्रति गजब का उत्साह देखने को मिला.

रेलवे के एईएन आरके मिश्रा ने बताया कि फिलहाल इस रेलखंड पर एक ही सवारी गाड़ी का परिचालन किया जायेगा. जो दिन के 12 बजे राघोपुर पहुंचेगी और पुनः 12 बजकर 45 मिनट पर प्रस्थान करेगी. बताया कि गाड़ी संख्या 05508 साढ़े ग्यारह बजे सरायगढ़ से खुलेगी. 11 बजकर 44 मिनट पर नारायणपुर हाल्ट पहुंचेगी और एक मिनट बाद 11 बजकर 45 मिनट में प्रस्थान करेगी जो, 12 बजे राघोपुर पहुंचेगी. बताया कि वही गाड़ी पुनः 05507 बनकर 12:45 में प्रस्थान करेगी. स्टेशन मास्टर बिजेंद्र प्रसाद ने बताया कि सवा चार बजे तक कुल 164 लोगों ने टिकट कटवाया. जिसकी कुल राशि 1780 रुपये है. इस दौरान लोगों ने सरायगढ़ से लेकर सहरसा तक का टिकट कटवाया है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें