आर्थिक रूप से पिछड़े कोसी को मिले मेडिकल का लाभ

सहरसा नगर: रविवार को शहर के सूर्या हॉस्पीटल में स्टेट कांफ्रेंस बेसिकॉन 2015 के पूर्व रविवार को लेप्रोस्कोपिक व इंडोयूरोलॉजी की एडवांस वर्कशॉप आयोजित की गयी. वर्कशॉप का उद्घाटन डीएम शशिभूषण कुमार, एसपी पंकज सिन्हा, सीएस डॉ भोला नाथ झा, डॉ रमेश अग्रवाल, डॉ अमिताभ सिन्हा, डॉ गोपाल शरण सिंह, डॉ विजय शंकर ने संयुक्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 29, 2015 10:09 AM
सहरसा नगर: रविवार को शहर के सूर्या हॉस्पीटल में स्टेट कांफ्रेंस बेसिकॉन 2015 के पूर्व रविवार को लेप्रोस्कोपिक व इंडोयूरोलॉजी की एडवांस वर्कशॉप आयोजित की गयी. वर्कशॉप का उद्घाटन डीएम शशिभूषण कुमार, एसपी पंकज सिन्हा, सीएस डॉ भोला नाथ झा, डॉ रमेश अग्रवाल, डॉ अमिताभ सिन्हा, डॉ गोपाल शरण सिंह, डॉ विजय शंकर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया.
तकनीक से मरीजों का होगा भला : उद्घाटन सत्र को संबोधित करते डीएम शशिभूषण कुमार ने कहा कि कोसी का इलाका आर्थिक रूप से पिछड़ा हुआ है. इसके बावजूद स्थानीय चिकित्सकों द्वारा जनहित में किये जा रहे कार्य प्रशंसनीय हैं. उन्होंने कहा कि वर्कशॉप से चिकित्सा में नई क्रांति आयेगी. उन्होंने आयोजन के लिए सूर्या हॉस्पीटल व चिकित्सकों का जिले की तरफ से आभार जताया.
एडवांस तकनीक से मिलेगा फायदा : एसपी पंकज सिन्हा ने कहा कि एडवांस तकनीक व नये अनुसंधान से डॉक्टर को फायदा मिलेगा. मरीजों को बड़े शहरों की तरह स्थानीय स्तर पर सुविधा मिलेगी. उन्होंने कहा कि विषम परिस्थिति में सरकारी अस्पताल से रेफर मरीजों के लिए सूर्या हॉस्पीटल वरदान साबित हो रहा है . एसपी ने इलाज की नई पद्धति को महंगी होने के बजाय सुविधाजनक बताया.
स्वागत से अभिभूत हुए अतिथि
कार्यक्रम के संयोजक डॉ विजय शंकर ने अतिथियों का स्वागत करते कहा कि नई तकनीक से सजर्री के लिए संसाधन मौजूद है. लोग इसका उपयोग भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्कशॉप से डॉक्टर को वर्तमान में हो रही विधि को अपनाने का मौका मिलता है. एएसआइ कोसी ब्रांच के सचिव डॉ अवनीश कर्ण ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया. इसके पूर्व स्वाति शाकंभरी के संचालन में हुए कार्यक्रम में पाग, चादर व बुके देकर मंचासीन लोगों का सम्मान किया गया. इस मौके पर डॉ प्रदीप पाणिग्रही, डॉ मृत्युंजय चौधरी, डॉ जे लाल, डॉ केसी झा, डॉ यूसी मिश्र, डॉ अबुल कलाम, डॉ विमल कुमार, डॉ अनिमेष, डॉ वरुण कुमार, डॉ रंजेश सिंह, डॉ मोती वर्मा, डॉ करुणा शंकर, डॉ हीना फारुखी, डॉ अजय कुमार सिंह, डॉ गणोश कुमार, डॉ केएस गुप्ता, डॉ ब्रजेश कुमार, डॉ माया पांडेय, डॉ भारती झा, डॉ एसके अनुज, हरिहर गुप्ता, सुनील कुमार, राजन कुमार गुप्ता, अजय कुमार सहित अन्य मौजूद थे.
स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रही प्रगति
सीएस डॉ भोला नाथ झा ने कहा कि जिला स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रगति कर रहा है. लोगों को नवीनतम तकनीक से इलाज की सुविधा मिल रही है. वर्कशॉप से डॉक्टर को नये मशीनों के उपयोग करने की विधि से अवगत होने का मौका मिलता है.
आगे बढ़ रहा है बिहार
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कोलकाता के चिकित्सक डॉ रमेश अग्रवाल ने कहा कि पूर्व के समय में पूर्वी भारत चिकित्सा के क्षेत्र में काफी पिछड़ा था. लेकिन सूर्या हॉस्पीटल में आयोजित वर्कशॉप में प्रगति का अहसास हो रहा है. स्थानीय सजर्न महानगरों के बड़े अस्पताल की तरह गंभीर सजर्री कर रहे हैं. उन्होंने आगे भी हमेशा मदद के लिए आश्वस्त किया.

Next Article

Exit mobile version