शरद के अवार्ड से बढ़ा सम्मान

दिल्ली में लाइफटाइम अचीवमेंट से हुए सम्मानित सहरसा : सामाजिक न्याय के लिए संसद से सड़क तक संघर्ष करने वाले जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद शरद यादव को पार्लियामेंट में लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया. उन्हें ओजस्वी व प्रखर वक्ता, उत्कृष्ट लेखक व जयप्रकाश नारायण के सामाजिक न्याय के आंदोलन में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2017 12:53 PM
दिल्ली में लाइफटाइम अचीवमेंट से हुए सम्मानित
सहरसा : सामाजिक न्याय के लिए संसद से सड़क तक संघर्ष करने वाले जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद शरद यादव को पार्लियामेंट में लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया. उन्हें ओजस्वी व प्रखर वक्ता, उत्कृष्ट लेखक व जयप्रकाश नारायण के सामाजिक न्याय के आंदोलन में अहम भूमिका के लिए यह सम्मान दिया गया. श्री यादव को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय नई दिल्ली में बिहार के समाजवादी नेता बीएन मंडल के स्मृति में अवार्ड फॉर सोशल जस्टिस के लिए भी चुना गया.
इस कार्यक्रम में भी लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया. छात्र राजनीति से लेकर राष्ट्रीय राजनीति में अपनी विशेष पहचान बनाने वाले शरद यादव बिहार की राजनीति में भी अपना ऊंचा मुकाम बनाया है. श्री यादव मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार में सत्तारूढ़ दल जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अपनी राजनीति का लोहा मनवाया है. सात बार लोकसभा का प्रतिनिधित्व करने वाले होशंगाबाद मध्यप्रदेश के किसान परिवार में जन्मे शरद यादव राम मनोहर लोहिया के विचारों से प्रेरित होकर छात्र जीवन में राजनीति में प्रवेश किया. मंडल कमीशन की सिफारिश को लागू करवाने के साथ ही सामाजिक न्याय की लड़ाई में अहम भूमिका रही है.
इंजीनियरिंग कॉलेज में भी उन्हें बीइ सिविल में गोल्ड मेडल, लोकसभा में सर्वश्रेष्ठ सांसद की उपाधि एवं वर्तमान समय में सामाजिक न्याय के लिए लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड से नवाजा जाना कोसी की जनता के लिए गौरव की बात है. शरद को सम्मानित किये जाने पर जदयू के जिलाध्यक्ष धनिक लाल मुखिया सहित अन्य ने उन्हें बधाई दी है.

Next Article

Exit mobile version