1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. rohatas
  5. villagers boycott corona vaccine beat up health workers for trying to explain rdy

ग्रामीणों ने कोरोना वैक्सीन का किया बहिष्कार, समझाने का प्रयास करने पर स्वास्थ्यकर्मियों के साथ की मारपीट

Corona Vaccine ग्रामीणों को टीका लेने के लिए कहा, तो गांव के फिरोज, उसकी पत्नी व भाई समेत अन्य ने टीका लेने से इन्कार कर दिया. लोगों का कहना था कि टीका नहीं लेना है, इससे कोई लाभ नहीं है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना वैक्सीन
कोरोना वैक्सीन
फाइल फोटो

रोहतास के नासरीगंज में हर घर दस्तक टीकाकरण अभियान कार्यक्रम के तहत प्रखंड के कैथी गांव में वैक्सीन लगाने गये स्वास्थ्यकर्मियों पर ग्रामीणों ने टीकाकरण का बहिष्कार करते हुए धक्का-मुक्की व मारपीट कर दी. घटना के बारे में बताया जाता है कि स्वास्थ्यकर्मी टीकाकरण को लेकर जैसे ही उक्त गांव में पहुंचे.

ग्रामीणों को टीका लेने के लिए कहा, तो गांव के फिरोज, उसकी पत्नी व भाई समेत अन्य ने टीका लेने से इन्कार कर दिया. लोगों का कहना था कि टीका नहीं लेना है, इससे कोई लाभ नहीं है. इस पर स्वास्थ्यकर्मियों ने टीका लेने के लिए दबाव बनाया, तो उनके साथ धक्का-मुक्की करने लगे. इससे केयर इंडिया के वैक्सीन कोऑर्डिनेटर नवीन घायल हो गये.

सूचना पर पहुंचे डॉ एनके आर्या, डॉ परवेज समेत पीएचसी के हॉस्पिटल प्रबंधक अनिल सिंह ने ग्रामीणों को समझाया बुझाया. लोगों को टीका लेने के लाभ को बताया. फिर, लोगों ने टीकाकरण का बहिष्कार खत्म कर टीका लगवाया.

इस संबंध में पीएचसी की टीम की अगुआई कर रहे डॉ आर्या ने बताया कि उक्त गांव में एक ही परिवार फिरोज व उसके परिजन टीका लेने से मना कर रहे थे. समझाने के बाद उन्होंने टीकाकरण कराया. इधर, उक्त विवाद में घायल स्वास्थ्यकर्मी ने मामले की थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें