1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. rohatas
  5. thunderstorm in bihar three people lost their lives in rohtas asj

रोहतास में ठनके से तीन लोगों की गयी जान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

संझौली : अंचल क्षेत्र के चांदी इंग्लिश गांव में मंगलवार की देर शाम तेज गरज व चमक के साथ हो रही बारिश के बीच ठनका की चपेट में आये सूर्यपूरा थाना क्षेत्र के बहुआरा गांव निवासी स्व. दुर्गेश सिंह का 14 वर्षीय बेटा शिवम कुमार की वाराणसी के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मंगलवार की देर रात मौत हो गयी. ग्रामीण संजय कुमार सिंह ने बताया कि घायल शिवम अपने मामा लक्ष्मी नारायण सिंह के यहां चांदी इंग्लिश गांव आया था. मंगलवार की देर शाम वह नटवर बाजार से मामा के घर लौट रहा था कि खैरा गांव के समीप ठनका गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गया. किशोर की मौत से पूरे गांव में मातम का माहौल है.

आंगन में बर्तन धाने के लिए बैठी थी महिला

अकबरपुर. नोहटा के पिपरडी के कुब्बा गांव में मंगलवार की शाम ठनका से महिला की मौत हो गयी. पंचायत के मुखिया श्याम नारायण उराव ने बताया कि महिला लक्ष्मीनिया देवी उम्र 22 वर्ष पति बुलु उरांव अपने घर की आंगन में बर्तन धोने के लिए बैठी थी. इसी दौरान ठनका गिरने से उसकी मौत हो गयी. इस घटना के बाद नौहटा थाने को सूचित किया गया है. नोहटा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेजा है. आपदा प्रबंधन से मृतक महिला के परिवार को चार लाख देने की मांग की गयी है.

बधार में बकरी चरा रही थी महिला

शिव सागर रोहतास. प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार की शाम तेज बारिश के दौरान ठनका गिरने से महिला की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, बड्डी थाना क्षेत्र के कोनकी गांव निवासी 40 वर्षीया उषा देवी बधार में बकरी चरा रही थी. इसी बीच ठनका की चपेट में आ गयी, जिससे महिला की घटनास्थल पर मौत हो गयी. इस संबंध में थानाध्यक्ष संतोष कुमार रजक ने बताया कि महिला के शव को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया है. उधर, सामाजिक कार्यकर्ता अखिलेश पासवान ने मृतका के आश्रितों के लिए प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें