1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. rohatas
  5. corona war 350 people isolated from sasaram

कोरोना से जंग: सासाराम में बाहर से आये 350 लोग किये गये आइसोलेट

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
बाहर से आने वाले लोगों की जांच करती टीम
बाहर से आने वाले लोगों की जांच करती टीम
Prabhat Khabar Digital Desk

रोहतास. देश में लॉकडाउन के बाद गांवों में बाहर से आनेवाले लोगों को प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पीएचसी काराकाट की मेडिकल टीम ने सिर्फ पड़ताल कर जानकारी ली, बल्कि पीएचसी प्रभारी डॉ राजीव कुमार ने बताया कि बाहर से लोग गांव में लौट रहे हैं, जिसकी सूचना स्थानीय लोगों से मिल रही है. बाहर से आये लोगों के संबंध में आसपास के लोगों से जानकारी ली जा रही है कि कोरोना का लक्षण है या नहीं. अगर थोड़ी भी कोरोना वायरस के लक्षण की जानकारी मिल रही है, तो उसे जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा जा रहा है. उन्होंने बताया कि रघुनाथपुर, अमरथा, बेलवाई, दनवार, सोनवर्षा, मोथा, धवनी, घरवासडीह, गम्हरियां सहित कई गांवों में बाहर से आनेवाले लोगों में 385 हैं, जिसमें करीब 350 लोगों को आइसोलेटेड किया गया. कोरोना वायरस के लक्षण की जब जानकारी मिली, तो एंबुलेंस से गांव गोड़ारी, सर्वानंदडिहरी, जमुआ, सिकरियां सभी चारों गांवों के चार व्यक्तियों को जांच के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेजा गया, जिसमें तीन लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आया है. सिर्फ सर्वानंदडेहरी की जांच रिपोर्ट अभी तक पटना से नहीं आया है. उसको आइसोलेट कर रखा गया है.

सब्जी मंडी को लॉकडाउन तक दूसरे स्थान शिफ्ट करने की होने लगी मांग

रोहतास के संझौली सब्जी की खरीदारी करने संझौली सब्जी मंडी में आनेवाले लोगों ने सब्जी मंडी को दूसरे जगह स्थानांतरित करने की मांग की है. लोगों ने कहा कि सब्जी के पूरब व उत्तर तरफ काफी गंदगी होने के कारण लोग अनहोनी से डरने लगे हैं. बताया कि आसपास फैले गंदगी व मंडी में आने-जाने के संकीर्ण मार्ग से संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. सब्जी मंडी में आने-जाने के लिए सासाराम-आरा एसएच टू से मात्र दो-तीन फुट चौड़ा रास्ता है, जिस रास्ते से आते-जाते लोग एक दूसरे से सट जाया करते हैं, जिससे लोगों में संक्रमण खतरा बना हुआ है. लोगों ने अधिकारियों से लॉकडाउन तक सब्जी मंडी को मुख्य बाजार से हटाकर कुर्मी क्षत्रिय उच्च विद्यालय के समीप न्यू स्टेडियम में शिफ्ट कराने की मांग की है.

सासाराम रोड में शहर के बीचो-बीच स्थित सब्जी बाजार को एसडीएम विजयंत कुमार के आदेश पर नगर पर्षद कार्यपालक प्रेमस्वरूपम ने राजीव गांधी मैदान में शिफ्ट कराया गया. अब लॉकडाउन तक मैदान में ही सब्जी बाजार लगेगा. जहां सब्जी विक्रेता एक-दूसरे से दस-दस फुट की दूरी पर बैठेंगे. गौरतलब हो कि पिछले दिनों एसडीओ के आदेश पर नगर पर्षद ने सभी सब्जी विक्रेताओं को दस-दस फुट की दूरी पर बैठने का निर्देश जारी किया था, जिस पर विक्रेताओं ने भूमि की अपेक्षा विक्रेताओं की संख्या अधिक होने के कारण इसके पालन करने में कठिनाइयां व्यक्त की. काफी मंथन के बाद कार्यपालक ने लॉकडाउन के अवधी तक सब्जी बाजार राजीव गांधी मैदान में लगाने का निर्देश दिया. कार्यपालक के निर्देश पर मंगलवार से सभी सब्जी विक्रेता अपनी दुकान राजीव गांधी मैदान में लगा रहे हैं. मैदान में पर्याप्त जगह होने के कारण आसानी से लॉकडाउन का पालन होने लगा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें