1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. rohatas
  5. bihar update employment news wool spanning training center will be built in dehri at a cost of 10 crores will not have to go out for employment latest industry minister shahnawaz hussain news rjs

डेहरी में 10 करोड़ की लागत से बनेगा वूल स्पैनिंग ट्रेनिंग सेंटर, रोजगार के लिए नहीं जाने पड़ेंगे बाहर

राज्य में उद्योगों को बढ़ावा देने को आधरभूत सरचनाओ को विकसित कर लिया गया है. सड़क ,बिजली ,पानी आदि की व्यवस्था हो गई है. अब उद्योग के विकास व रोजगार के लिए सरकार काम कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डेहरी में 10 करोड़ की लागत से बनेगा वूल स्पैनिंग ट्रेनिंग सेंटर
डेहरी में 10 करोड़ की लागत से बनेगा वूल स्पैनिंग ट्रेनिंग सेंटर
प्रभात खबर

पटना. बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने डेहरी चैंबर ऑफ कॉमर्स व शाहाबाद कैट द्वारा स्थानीय एक होटल के सभागार में आयोजित जनसंवाद में रविवार देर रात कहा कि रोहतास जिले के डेहरी सुअरा हवाई अड्डे के बियाडा की भूमि पर वूल स्पिनिंग ट्रेनिंग सेंटर का शुभारम्भ इस वर्ष के अंत तक हो जाएगा.उन्होंने कहा कि शीघ्र ही टेक्सटाइल्स पार्क का भी शुभारम्भ किया जायेगा. डालमियानगर आने वाले वर्षो में पुनः उद्योग का केंद्र बिंदु बनेंगे. बड़े पैमाने पर यहां छोटे- बड़े उद्योग लगेंगे.

शाहनवाज ने कहा कि स्वरा हवाई अड्डे में बियाड़ा द्वारा क्रय किए गए भूमि में लगभग 10 करोड़ की लागत वूल स्पैनिंग ट्रेनिंग सेंटर के भवन का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है. इस वर्ष के अंत तक वहां ट्रेनिंग सेंटर प्रारंभ कर दिया जाएगा. राज्य का यह एकला ट्रेनिंग सेंटर होगा. उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यो के टेक्सटाइल्स कारखानों में बिहार के सर्वाधिक 70 फीसद मजदूर कार्यरत है. उनके प्रतिभावों का उपयोग बिहार के टेक्सटाइल्स उद्योग के विकास में लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य में जल्द ही टेक्सटाइल्स पॉलिसी की घोषणा की जाएगी .

उद्योग मंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम नीतीश कुमार हर समय बिहार की तरक्की के लिए सोचते है. राज्य में उद्योगों को बढ़ावा देने को आधरभूत सरचनाओ को विकसित कर लिया गया है. सड़क ,बिजली ,पानी आदि की व्यवस्था हो गई है. अब उद्योग के विकास व रोजगार को सरकार काम कर रही है. उन्होंने कहा कि रोहतास जिले की धरती का सपना साकार होने जा रहा है. आने वाले वर्षो मे यह इलाका औद्योगिक हब के रूप में विकसित होगा. जिसे लोग याद करेंगे.

उन्होंने कहा कि बिहार में निवेश की अपार संभावनाये है. देश के बड़े उद्यमियों को प्रदेश में आमंत्रित किए जा रहा है. निवेशक सकारात्मक विकास की सोच के साथ यहां आने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में अमन शांति का माहौल है और उद्योग लगाने वालो को इससे बेहतर अवसर नहीं मिल सकता है. उन्होंने कहा कि जल्द ही वे यहां आएंगे व रोहतास इंडस्ट्रीज में रेल कारखाने समेत अन्य उद्योग की सम्भवनाओं की समीक्षा करेंगे. उन्होंने कहा कि वे पूरे देश के उद्योगपतियों से निवेश की संभावनाओं के साथ मिल रहे हैं. साथ ही अपील कर रहें हैं की एक बार जरूर आइए बिहार.

उन्होंने प्रदेश में मुख्यमंत्री के बदलने की अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार पूरे पांच साल चलेगी. साथ ही युवा उद्यमी योजना के बिचौलियों को जेल का रास्ता दिखाया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें