1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. rohatas
  5. bihar chunav 2020 result live news updates on sasaramchenari kargahar dinara karakat dehri nokha vidhan sabha assembly election results with voting percentage of winning mla of all constituency party bjp rjd jdu ljp candidates result news of rohtas district chunav result news asj

Rohtas, Bihar Chunav 2020 Result Live Updates: रोहतास में महागठबंधन का कब्जा, जानें कौन कहां से जीता

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मतगणना की सभी तैयारी पूरी
मतगणना की सभी तैयारी पूरी

करगहर से कांग्रेस के संतोष मिश्र जीते

काराकाट से अरुण सिंह चुनाव जीत चुके है..

सासाराम में राजेश गुप्ता चुनाव जीत चुके है.

डेहरी से फतेह बहादुर सिंह 464 वोट से जीते..

दिनारा में विजय मंडल 8232 वोट से जीते..

चेनारी में मुरारी प्रसाद गौतम 22100 वोट से जीते.

नोखा से अनिता देवी चुनाव जीत चुकी है

विजय आगे 

रोहतास जिले के दिनारा विधानसभा सीट से राजद प्रत्याशी विजय कुमार मंडल 8232 मतों से आगे चल रहे हैं इनके जीत की पूरी संभावना है

हर सीट पर कड़ा मुकाबला 

1.चेनारी-- कॉंग्रेस -- मुरारी प्रसाद गौतम- 3175 वोट से आगे

2. सासाराम-- राजद -- राजेश गुप्ता- 3007 वोट से आगे

3. करगहर-- कांग्रेस -- संतोष मिश्रा- 708 वोट से आगे

4. दिनारा-- लोजपा -- राजेंद्र सिंह- 14 वोट से आगे

5. नोखा-- राजद -- अनिता देवी- 923 वोट से आगे

6.काराकाट-- भाजपा -- राजेश्वर राज 202 वोट से आगे

7. डिहरी-- राजद -- फतेह बहादुर सिंह- 3464 वोट से आगे

काराकाट विधान सभा

माले -6792

भाजपा - 6994

दिनारा विधान सभा

लोजपा-1760

जदयू-755

राजद -1321

नोखा विधान सभा

राजद -3587

जदयू - 3398

करगहर विधान सभा

कॉंग्रेस - 3875

जदयू -3167

बसपा-2759

चेनारी विधान सभा

कॉंग्रेस -5075

जदयू -2949

लोजपा -886

सासाराम विधान सभा

जदयू- 1246

राजद- 2703

लोजपा -648

रामगढ़ विधान सभा

राजद(फतेहबहादुर सिंह)- 12100

भाजपा- 9432

तीसरे राउंड में

डिहरी rjd फतेह बहादुर सिंह आगें

सासाराम rjd राजेश कुमार गुप्ता

चेनारी कांग्रेस के मुरारी गौतम अगे

नोखा अनीता देवी rjd आगे

करगहर कांग्रेस संतोष मिश्रा आगे

करकाट अरुण सिंह माले आगे

दिनरा ljp राजेंद्र सिंह आगे

ताजा रुझान

सासाराम से आरजेडी राजेश गुप्ता आगे चल रहे हैं 1457 वोट

चेनारी से कांग्रेस मुरारी गौतम आगे चल रहे हैं 1402 वोट से

डेहरी से राजद आगे चल रहे हैं100 से अधिक

काराकाट से माले आगे चल रहे है 300 से अधिक

नोखा से राजद के अनिता चौधरी आगे चल रही हैं 470

दिनारा से राजेंद्र सिंह लोजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं 500 से अधिक

करगहर से कांग्रेस प्रत्याशी आगे चल रहे हैं

सासाराम विधानसभा सीट का हाल

सासाराम विधानसभा सीट से बीजेपी ने एक बार फिर जवाहर प्रसाद को चुनाव मैदान में उतारा है, जो यहां से छह बार जीत चुके हैं. आरजेडी ने अशोक कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया है. पिछले चुनाव में जवाहर प्रसाद ने अशोक कुमार को 5,411 वोटों से हराया था.

डेहरी के विधान सभा चुनाव का हाल

डेहरी से निवर्तमान विधायक ज्योति रश्मि के पति प्रदीप जोशी इस बार निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान में हैं, जबकि आरजेडी ने इलियास हुसैन को प्रत्याशी बनाया है, और एनडीए की ओर से राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) ने रिंकू सोनी को मैदान में उतारा है.

वोटों की गिनती शुरू

सुबह आठ बजते ही वोटों की गिनती शुरू हो गयी है. कुछ देर में आयेगा रुझान.

तैयारी पूरी, चंद मिनटों में शुरू होगी गिनती

सासाराम में मतगणना केंद्र की ओर जाने वाले रास्ते पर तैनात पुलिस बल
सासाराम में मतगणना केंद्र की ओर जाने वाले रास्ते पर तैनात पुलिस बल
प्रभात खबर

प्रत्येक विधानसभा के लिए बनाए गए 14 टेबल

जिला उपनिर्वाचन पदाधिकारी सत्यप्रिय कुमार ने बताया कि काउंटिग को ले पांच सौ से अधिक कर्मियों को लगाया जा रहा है. जिसमें मतगणना प्रेक्षक, मतगणना सहायक व मतगणना पर्यवेक्षक शामिल हैं, जिनकी संख्या 175-175 होगी. प्रत्येक विधानसभा के लिए 14 टेबल बनाए गए हैं.

Sasaram Vidhan sabha: सासाराम विधानसभा

सासाराम विधानसभा क्षेत्र में इस बार 20 उम्मीवार ताल ठोक रहे हैं. पांच बार यहां से विधायक रहे भाजपा नेता जवाहर प्रसाद टिकट कटने के बाद से सीन में नहीं है. राजद के टिकट पर दो बार चुनाव जीते निवर्तमान विधायक अशोक कुमार इस बार जदयू के टिकट से मैदान में हैं. वहीं राजद ने नए चेहरे राजेश कुमार गुप्ता को उनके मुकाबले मैदान में उतारा है. इधर, भाजपा से बागी होकर नोखा के पूर्व विधायक रामेश्वर प्रसाद चौरसिया लोजपा के टिकट पर उतर गए हैं. वे वर्ष 2000, फरवरी 2005, अक्टूबर 2005 व 2010 में नोखा से चुनाव जीत चुके हैं. ऐसे में यहां से कौन जीतेगा इसे लेकर चर्चा जोरों पर है.

Chenari Vidhan sabha: चेनारी विधानसभा

चेनारी विधानसभा क्षेत्र से कुल 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं. यहां जदयू के दो बागी दूसरे दलों से प्रत्याशी बन गए हैं. 2015 के चुनाव में एनडीए की तरफ से रालोसपा प्रत्याशी ललन पासवान चुनाव जीते थे. इस बार वह जदयू के चेहरे के तौर पर मैदान में हैं. वे 2005 में जदयू के टिकट पर भी चुनाव जीत चुके हैं. उनका मुकाबला उप चुनाव में बाजी मार चुके कांग्रेस के मुरारी गौतम से है. लोजपा ने जदयू के टिकट पर दो बार मोहनिया से चुनाव लड़े चंद्रशेखर पासवान को टिकट दे लड़ाई को धारदार बना दिया है. जदयू के ही बागी पूर्व विधायक श्यामबिहारी राम बसपा से मैदान में हैं.

kargahar Vidhan sabha करगहर विधानसभा

2010 में अस्तित्व में आया करगहर विधानसभा से इस बार 20 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं. मुकाबला जदयू के निवर्तमान विधायक वशिष्ठ सिंह, कांग्रेस के संतोष मिश्र व लोजपा के राकेश कुमार सिंह उर्फ गबरु सिंह के बीच माना जा रहा है. बसपा के उदय प्रताप सिंह मुकाबले को एक और कोण देने में लगे हैं. यहां 2015 के चुनाव में जदयू ने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह का टिकट काट वशिष्ठ सिंह को प्रत्याशी बनाया था. तब वशिष्ठ सिंह ने रालोसपा प्रत्याशी रहे बिरेंद्र सिंह कुशवाहा को हराया था.

Dinara Vidhan sabha: दिनारा विधानसभा

दिनारा विधानसभा रोहतास जिले की हॉट सीट बनी है. इस बार 19 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. जदयू ने इस बार भी राज्य के विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री जयकुमार सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. वे 2010 व 2015 में से यहां चुनाव जीत चुके हैं. वहीं भाजपा के कद्दावर नेता रहे राजेंद्र सिंह ने लोजपा के टिकट पर उतर कर लड़ाई को रोचक कर दिया है. वहीं राजद ने इस बार पूर्व जिलाध्यक्ष विजय मंडल को चुनाव मैदान में उतारा है, जिससे यहां लड़ाई कांटे की हो गई है.

karakat Vidhan sabha: काराकाट विधानसभा

काराकाट विधानसभा पर इस बार 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. यहां मुकाबला भाजपा के राजेश्वर राज, भाकपा माले के अरुण कुमार व रालोसपा की मालती सिंह के बीच माना जा रहा है. हालांकि निर्दलीय व अन्य दलों के प्रत्याशी वोटों में सेंध लगाकर समीकरण बिगाड़ सकते हैं . 2015 में राजद के टिकट पर चुनाव जीते संजय यादव इस बार बेटिकट होने से शांत हैं.

Dehri VIdhan sabha: डेहरी विधानसभा

डेहरी विधानसभा में इस बार 14 लोग मैदान में हैं. निवर्तमान विधायक भाजपा के सत्यनारायण सिंह यादव औऱ राजद के फतेह बहादुर सिंह चुनाव मैदान में हैं. 2015 के चुनाव में राजद के इलियास हुसैन ने रालोसपा प्रत्याशी रिंकू सोनी को पराजित किया था. हालांकि, अलकतरा घोटाला में सजायाफ्ता होने के बाद उनकी सदस्यता समाप्त हो गई. 2019 में हुए उप चुनाव में भाजपा के सत्यनारायण यादव विधायक चुने गए. 2005 के चुनाव में राष्ट्र सेवा दल से प्रदीप जोशी व 2010 में उनकी पत्नी ज्योति रश्मि यहां से जीत हासिल कर चुकी हैं. इसबार भी प्रदीप जोशी के चुनाव में उतरने से लड़ाई रोचक है.

Nokha Vidhan sabha: नोखा विधानसभा

नोखा विधानसभा क्षेत्र से इस बार 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. यहां से राजद की निवर्तमान विधायक पूर्व मंत्री अनिता देवी के सामने जदयू ने अपने जिलाध्यक्ष नागेंद्र चंद्रवंशी को उम्मीदवार बनाया है. लोजपा से डॉ. कृष्ण कबीर प्रत्याशी हैं. वे शाहाबाद के सांसद रहे रामअवधेश सिंह के पुत्र हैं. यहां 2000 से 2015 के चुनाव से पूर्व तक भाजपा के रामेश्वर प्रसाद चार बार विधायक रहे हैं. इस बार वे क्षेत्र बदल सासाराम से लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

Posted By: Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें