1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. rohatas
  5. bihar chunav 2020 lalu son tejashwi caught in controversy by calling babusaheb modi said abusing the upper caste rjd politics asj

Bihar Chunav 2020 : 'बाबू साहेब' बोल विवादों में फंसे लालू के लाल तेजस्वी, मोदी ने कहा, सवर्ण को गाली देना RJD की राजनीति

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सुशील मोदी
सुशील मोदी
ट्वीटर

Bihar Chunav 2020 : राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव रोहतास जिले के डिहरी विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट मांगते हुए एक विवादित बयान दे दिया. तेजस्वी यादव ने कुछ ऐसा कह दिया जिसकी हर ओर चर्चा है.

तेजस्वी ने कहा कि जब लालू यादव का राज था, तो गरीब सीना तान के बाबू साहब के सामने चलते थे. भाजपा ने तेजस्वी के इस बयान की निंदा की है और कहा है कि सवर्ण को गाली देना राजद की राजनीति रही है. भाजपा नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने अस्पताल से एक विडियो जारी कर तेजस्वी पर हमला बोला है.

उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने रोहतास जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सवर्ण जातियों को जो गालियां दी हैं उसकी भारतीय जनता पार्टी घोर निंदा करती है. मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल की पूरी राजनीति सवर्णों को गालियां देने की रही है. ये वही राजद है जिसने उस वक्त लोकसभा का बहिष्कार किया था जब नरेंद्र मोदी ने ऊंची जातियों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का कानूनी प्रावधान किया था.

मोदी ने कहा कि यह वही राजद है जिसके उपाध्यक्ष रघुवंश बाबू को जीवन के अंतिम दिनों में अपमानित होना पड़ा और पार्टी छोड़नी पड़ी. जिस पार्टी की पूरी राजनीति ही भूराबाल अर्थात भूमिहार, राजपूत, ब्राहमण और लाला को खत्म करने की रही है, आज फिर से ये लोग बिहार को जाति पाति में बांटना चाहते हैं. इसलिए आज जो कुछ भी कहा है तेजस्वी यादव ने भाजपा उसकी घोर निंदा करती है.

क्या कहा था तेजस्वी ने

तेजस्वी ने कहा कि जब लालू यादव का राज था, तो गरीब सीना तान के बाबू साहब के सामने चलते थे. राजद नेता ने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो हम सब लोगों को साथ लेकर चलेंगे. जो अपराध करेगा उसे सजा मिलेगी, जो कर्मचारी काम करेंगे उन्हें सम्मान मिलेगा. हमारी सरकार आने पर हर किसी को मौका दिया जाएगा. सभी को बराबर का मौका मिलना चाहिए.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें