1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. rohatas
  5. big action of rohtas police in vehicle scam executive officer of bodh gaya and sherghati arrested asj

वाहन घोटाले में रोहतास पुलिस की बड़ी कार्रवाई, बोधगया और शेरघाटी की कार्यपालक पदाधिकारी गिरफ्तार

शेरघाटी व बोधगया नगर पर्षद की कार्यपालक पदाधिकारी कुमारी हिमानी को रोहतास पुलिस ने शेरघाटी पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित शेरघाटी बीडीओ के आवास से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गिरफ्तार
गिरफ्तार
फाइल

शेरघाटी (गया). शेरघाटी व बोधगया नगर पर्षद की कार्यपालक पदाधिकारी कुमारी हिमानी को रोहतास पुलिस ने शेरघाटी पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित शेरघाटी बीडीओ के आवास से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया.

कार्यपालक पदाधिकारी के विरुद्ध नगर पर्षद सासाराम में वाहनों की खरीद और आपूर्ति में अनियमितता बरतने के साथ ही जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को गलत जानकारी देकर प्रतिवेदन समर्पित करने का आरोप है.

इस मामले को लेकर उनके विरुद्ध रोहतास थाने में प्राथमिकी दर्ज है. मंगलवार की दोपहर बाद पहुंची रोहतास पुलिस ने शेरघाटी पुलिस की मदद से प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित शेरघाटी बीडीओ प्रशांत कुमार प्रसून (अपने पति) के आवास में रह रहीं कार्यपालक पदाधिकारी को गिरफ्तार कर लिया.

कार्यपालक पदाधिकारी की गिरफ्तारी की पुष्टि शेरघाटी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने की है. गौरतलब है कि कार्यपालक पदाधिकारी कुमारी हिमानी के पति शेरघाटी प्रखंड के बीडीओ हैं और वह शेरघाटी में ही अपने परिवार के साथ रह रही थीं.

2018 में सासाराम नगर पर्षद में हुई थीं पदस्थापित

सासाराम नगर पर्षद की इओ रहते हुए कुमारी हिमानी को नगर विकास व आवास विभाग के सचिव अभय राज द्वारा निलंबित कर दिया गया था. सासाराम के तत्कालीन डीएम पंकज दीक्षित द्वारा कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा की गयी थी.

सासाराम में वाहनों के क्रय और आपूर्ति में अनियमितता बरते जाने और जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को भ्रामक व गलत प्रतिवेदन समर्पित करने का आरोप था, जिस पर विभाग द्वारा कार्रवाई की गयी थी.

हिमानी 2018 में सासाराम नगर पर्षद में पदस्थापित थीं ़ विकास की योजनाओं में गड़बड़ी व वाहन क्रय के मामले में वहां के पूर्व वार्ड पार्षद अतेंद्र कुमार सिंह ने लोक शिकायत में परिवाद दायर किया था, जिसके बाद यह मामला उभर कर सामने आया था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें