1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. rohatas
  5. another death from corona in rohtas 41 positive 3966 cured 296 ongoing treatment asj

रोहतास में कोरोना से एक और मौत, 41 मिले पॉजिटिव, 3966 हुए ठीक, 296 का चल रहा इलाज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

सासाराम : जिले में कोरोना संक्रमण का दायरा और भयावह होता जा रहा है. इससे कोरोना संक्रमित के साथ-साथ इससे मौत की संख्या भी लगातार बढ़ने लगी है. इस क्रम में रविवार को जिले में एक और व्यक्ति ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया.

इससे जिले में अब कोरोना संक्रमण से मरनेवालों की संख्या 36 तक पहुंच गयी है. वहीं पिछले चार दिनों की बात की जाये, तो इतने दिनों में लगातार पांच लोग कोरोना वायरस की वजह से अकाल मौत के गाल में समा चुके हैं, जो जिले के लिए चिंता की बात है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, जिले में एक और व्यक्ति की मौत हो चुकी है.

उन्होंने जमुहार स्थित एनएमसीएच में इलाज के दौरान दम तोड़ा है. मृतक 60 वर्षीय शिवसागर के बताये जाते हैं. इस मौत के बाद अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 36 हो गयी है. इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार ने बताया कि जिले में एक और 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो चुकी है, जो एनएमसीएच जमुहार के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था. वहां इलाज के दौरान मौत हो गयी है. मृतक के शव को परिजनों को सौंप कर सरकारी प्रोटोकॉल के मुताबिक दाह संस्कार करा दिया गया है.

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच संक्रमित मरीजों की स्वस्थ की संख्या भी लगातार बढ़ रही है, जो जिले के लिए राहत की बात है. सिविल सर्जन ने बताया कि रविवार को 62 संक्रमित स्वस्थ हुए, जिससे अब स्वस्थ होने वालों की संख्या 3966 हो गयी है. अब वर्तमान में जिले में 296 मामले एक्टिव है.

जिले में कोरोना संक्रमण मामले में भी लगातार इजाफा हो रहा है. रविवार को आयी कोरोना जांच रिपोर्ट में जिले के 41 और नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इससे अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4298 तक जा पहुंची है. अभी भी सैंकड़ों सैंपल की जांच रिपोर्ट आना शेष है.

इस संबंध में सिविल ने बताया कि एक मौत के अलावे जिले के 41 और नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं, जो जिले के विभिन्न प्रखंड क्षेत्र के हैं. इनके इलाज लिए कोरोना के स्टेज को देखते हुए आइसोलेशन वार्ड भर्ती या होम आइसोलेट किया जायेगा. उन्होंने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कंटेनमेंट व संभावित क्षेत्रों में लगातार जांच शिविर के माध्यम से सैंपल कलेक्शन कर कोरोना की जांच की जा रही है. इससे अधिक से अधिक लोगों को कोरोना का टेस्ट हो सके.

जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग जांच का दायरा बढ़ाते हुए लगातार कंटेनमेंट व संदिग्ध एरिया में विशेष शिविर आयोजित कर रहा है. इसी क्रम में शहर के शिवघाट मंदिर परिसर के समीप कोरोना जांच शिविर का आयोजन हुआ, जिसका नेतृत्व विजय कुमार सिंह ने किया. शिविर में करीब से 30 से अधिक सैंपल कलेक्शन कर जांच की गयी. इसमें निगेटिव रिपोर्ट पायी गयी़ हालांकि, खबर लिखे जाने तक शिविर में सैंपल कलेक्शन व जांच की प्रक्रिया जारी थी.

इस संबंध में सिविल सर्जन ने बताया कि ज्यादा से ज्यादा जांच हो इसके लिए कई प्रभावित जगह पर शिविर लगाये जा रहे हैं. सदर अस्पताल में जांच के लिए पहुंचने वालों लोगों के साथ साथ कंटेनमेंट जोन व प्रभावित इलाकों में कोरोना जांच को लेकर कैंप लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 16945 लोगों सैंपल कलेक्शन किया गया है. इसमें 4298 के पॉजिटिव पाये गये हैं. इसमें 500 का जांच रिपोर्ट आनी शेष है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

अन्य खबरें