सड़क किनारे सब्जी बेचने को विवश

उदासीनता . लाखों का राजस्व देने के बाद भी कोआथ में नहीं है सब्जी बाजार दावथ (रोहतास) : दावथ प्रखंड के कोआथ नगर पंचायत को सब्जी विक्रेताओं द्वारा लाखों का राजस्व दिया जाता है. इसके बावजूद नगर में सब्जी का बाजार नहीं है. सब्जी विक्रेता अपना जान जोखिम में डाल कर सड़क के किनारे सब्जी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 4:38 AM

उदासीनता . लाखों का राजस्व देने के बाद भी कोआथ में नहीं है सब्जी बाजार

दावथ (रोहतास) : दावथ प्रखंड के कोआथ नगर पंचायत को सब्जी विक्रेताओं द्वारा लाखों का राजस्व दिया जाता है. इसके बावजूद नगर में सब्जी का बाजार नहीं है. सब्जी विक्रेता अपना जान जोखिम में डाल कर सड़क के किनारे सब्जी दुकान लगाते हैं. सड़क किनारे दुकान लगाने से सड़क जाम हो जाता है. जबकि सब्जी विक्रेता अपने पूरे परिवार के साथ सब्जी दुकान लगाते हैं. परिवार में पत्नी एवं छोटे- छोटे बच्चे भी सब्जी की दुकान पर रहते हैं, जो खेलने के दौरान कभी भी सड़क पर आ जाते हैं. और दुर्घटनाओं के शिकार होते हैं. जबकि प्रतिवर्ष लाखों रुपये में बाजार की निविदा की जाती है और उसका भुगतान सब्जी विक्रेता करते हैं.
कोआथ में सब्जी हाट नहीं होने से संकीर्ण सड़क के किनारे सैकड़ों सब्जी विक्रेता अपनी दुकान लगाते हैं, जिससे आये दिन सड़क जाम की स्थिति बनी रहती है. कोआथ बस स्टैंड से बुधिया बाजार जाने में करीब घंटे भर का समय लग जाता है. जबकि मात्र 850 मीटर की दूरी है. जिसे मात्र पांच या दस मिनट में तय किया जा सकता है.
जबकि शाम तीन बजे से सात बजे तक पैदल आने-जाने वालों को भी परेशानी होती है. सब्जी विक्रेताओं सहित आम लोग सब्जी हाट को सड़क के किनारे से हटा कर किसी सुरक्षित स्थान पर ले जाने की मांग कर रहे हैं. वहीं नगर पंचायत कार्यालय जाने के रास्ते में ही मीट एवं मछली विक्रेता अपनी दुकान लगाते हैं. जब किसी को नपं कार्यालय में जाने के लिए चार पहिया वाहन लेकर पहुंचना चाहते हैं. उन्हें भी परेशानी होती है. कोआथ सहित अगल- बगल के लोग कहते हैं
कि नगर पंचायत के प्रतिनिधियों ने सब्जी हाट बनाने का प्रयास नहीं किया. अब नगरवासी नये निर्वाचित प्रतिनिधियों से उम्मीद की है कि शायद इनके कार्यकाल की शुरुआत में ही प्राथमिकता के आधार पर सब्जी बाजार एक सुरक्षित स्थान पर लगाने का निर्णय लेंगे. इससे सब्जी विक्रेता अपने को सुरक्षित महसुस कर सके. जाम से निजात मिल सके. वहीं नपं के इओ शिवकुमार ठाकुर ने कहा कि सब्जी हाट के लिए जगह की तलाश की जा रही है. जगह मिलते ही सब्जी हाट वहां स्थानांतरित करने की कार्रवाई की जायेगी. सीओ को भी पत्र दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version