शिक्षकों ने सीखे सीज फायर से बचाव के गुर

सासाराम शहर : सदर प्रखंड के अदमापुर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में मंगलवार को शिक्षकों ने आग से त्वरित बचाव के बारे में विधिवत रूप से जाना. पटना से आये सिजफायर कंपनी के सहायक प्रबंधक प्रमोद कुमार व दीपक कुमार ने स्कूल के शिक्षकों को अग्निशमक के बारे में विस्तारपूर्वक बताया. इसके साथ ही आग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2017 7:41 AM
सासाराम शहर : सदर प्रखंड के अदमापुर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में मंगलवार को शिक्षकों ने आग से त्वरित बचाव के बारे में विधिवत रूप से जाना. पटना से आये सिजफायर कंपनी के सहायक प्रबंधक प्रमोद कुमार व दीपक कुमार ने स्कूल के शिक्षकों को अग्निशमक के बारे में विस्तारपूर्वक बताया. इसके साथ ही आग से बचाव के संसाधनों के उपयोग का मॉक ड्रील किया. प्रायोगिक रूप से स्कूल के दस शिक्षकों ने मास्टर ट्रेनर का प्रशिक्षण लिया. प्राचार्य डीके घोष ने बताया कि आगलगी की घटना से तत्काल बचाव के लिए शिक्षकों व शिक्षिकाओं को प्रशिक्षित किया गया है. स्कूल के सभी मुख्य जगहों पर सेफ्टी फायर इक्स्टिंगग्विशर लगाया गया है.
ताकि, अगर कभी आग लगने की घटना हो तो तत्काल उस पर काबू पाया जा सके. मीडिया प्रभारी रविभूषण पांडेय ने बताया कि प्रशिक्षण प्राप्त सभी मास्टर ट्रेनर अन्य शिक्षक व शिक्षिकाओं को प्रशिक्षित करेंगे. इसके बाद छात्रों को प्रशिक्षित किया जायेगा. प्रशिक्षण शिविर में धनंजय त्रिपाठी, रजनीश सिन्हा, विपुल प्रकाश, संकेत पटेल, निर्मल कुमार, रफत नाहिद, रूपम सिन्हा, संतोष सिंह, शैलेंद्र प्रताप, अनिलेश कुमार त्रिपाठी आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version