उम्मीदवार एक, पर अंक अलग-अलग

सासाराम (कार्यालय): माध्यमिक शिक्षक नियोजन-2014 के शारीरिक शिक्षा विषय के शिक्षक पद पर नियुक्ति के लिए दिये गये आवेदनों में अलग-अलग अंक दिखा कर फर्जीवाड़े का आरोप अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है. अभ्यर्थी मुकेश कुमार जायसवाल ने नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी के यहां एक आवेदन देकर आरोप लगाया है कि बेबी कुमारी नाम के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 15, 2015 8:58 AM
सासाराम (कार्यालय): माध्यमिक शिक्षक नियोजन-2014 के शारीरिक शिक्षा विषय के शिक्षक पद पर नियुक्ति के लिए दिये गये आवेदनों में अलग-अलग अंक दिखा कर फर्जीवाड़े का आरोप अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है.
अभ्यर्थी मुकेश कुमार जायसवाल ने नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी के यहां एक आवेदन देकर आरोप लगाया है कि बेबी कुमारी नाम के एक अभ्यर्थी ने जिला पर्षद कार्यालय में इसी पद के लिए अंक सूची में मेधा अंक 63.41 प्रतिशत बताया है, जबकि नगर पर्षद में बेबी कुमारी ने अपनी अंक सूची में फेर बदल कर 74.53 प्रतिशत बताया है. आवेदक ने आवेदन के साथ नगर पर्षद व जिला पर्षद में प्रकाशित की गयी मेधा सूची की भी फोटो कॉपी संलग्न की है.

नगर पर्षद नियोजन समिति द्वारा जारी की गयी मेधा सूची में बेबी कुमारी को मैट्रिक में 68.88 प्रतिशत, इंटर में 69 प्रतिशत, स्नातक में 66.22 प्रतिशत, बीएड में 82 प्रतिशत व टीइटी अधिभार- 4.00 दिखाया गया है. इसमें उसका मेधा अंक 74.53 प्रतिशत दिखाया गया है. वहीं, जिला पर्षद द्वारा जारी सूची में बेबी कुमारी को 42.67 प्रतिशत मैट्रिक में, इंटर में 46.78 प्रतिशत, स्नातक में 52.87 प्रतिशत, बीएड में 75.33 प्रतिशत व टीइटी अधिभार चार दिखाया गया.

इस तरह उसकी मेधा सूची 63.41 है. अब कौन सूची गलत है व कौन सही, यह बताना मुश्किल है. इस संबंध में जिला पर्षद व नगर पर्षद ने कोई कार्रवाई नहीं की है.

Next Article

Exit mobile version